Electoral Bonds news: इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में SBI को फिर नोटिस जारी, 18 मार्च तक देना होगा जवाब

देश

जिसके बाद इलेक्टोरल बॉन्ड से जुड़े इसस मामले में SBI को नोटिस जारी हो गया है।

Notice issued again to SBI in electoral bond case, reply by March 18 news in hindi

Electoral Bonds news: शुक्रवार 15 मार्च इलेक्टोरल बॉन्ड मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को फटकार लगाई है। बता दें कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते के साथ ही इसको लेकर सख्त नोटिस भी जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट रूप से कहा कि बॉन्ड नंबरों का खुलासा क्यों नहीं किया गया। जिसके बाद इलेक्टोरल बॉन्ड से जुड़े इसस मामले में SBI को नोटिस जारी हो गया है।

मामले में सुनवाई कर रहे बेंच ने फैसले में स्पष्ट कहा गया था कि चुनावी बॉन्ड की पूरी डिटेल, खरीदार का नाम, कैटेगरी, खरीदी की तारीख समेत दी जाए। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने चुनावी बॉन्ड के अल्फा न्यूमेरिक नंबर्स का खुलासा नहीं किया है। जिसके बाद इस मामले में फटकार लगाते हुए इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 18 मार्च तक इसको लेकर जवाब देने को कहा है।

गौर हो की अब एसबीआई को बांड की खरीद के संबंध में पहले ही बताए गए विवरणों के अलावा, चुनावी बांड संख्या के साथ कई अन्य खुलासे करने होंगे।

(For more news apart from Notice issued again to SBI in electoral bond case, will have to reply by March 18 news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)