Parliament Breach Mastermind: 7 दिन के रिमांड पर मास्टरमाइंड ललित झा, दिल्ली पुलिस खंगालेगी और कनेक्शन

Rozanaspokesman

देश

ललित झा वो शख्स हैं जो धुंआ हमले के वक्त संसद भवन के बाहर खड़े थे और नीलम और अमोल के विरोध का वीडियो बना रहे थे.

Mastermind Lalit Jha on 7 days remand

Parliament Breach Mastermind News In Hindi: संसद सुरक्षा चूक मामले के आरोपी और मास्टरमाइंड ललित झा को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपी ललित झा को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

सरकारी वकील ने कहा कि झा इस घटना का मुख्य साजिशकर्ता है और पूरी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए उससे पूछताछ की जरूरत है. इसके बाद विशेष न्यायाधीश हरदीप कौर ने झा को दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेज दिया. अदालत ने यह आदेश शहर पुलिस द्वारा दायर एक आवेदन पर पारित किया, जिसमें झा को 15 दिनों के लिए हिरासत में रखने का अनुरोध किया गया था.

ललित झा वो शख्स हैं जो धुंआ हमले के वक्त संसद भवन के बाहर खड़े थे और नीलम और अमोल के विरोध का वीडियो बना रहे थे. चारों आरोपियों के फोन ललित झा के पास थे, जिसे लेकर वह भाग निकला. इस घटना का मास्टरमाइंड ललित झा को बताया जा रहा था. पुलिस के मुताबिक मास्टरमाइंड ललित झा दिल्ली से सीधे राजस्थान के नागौर भाग गया था. गुरुवार रात को उसे गिरफ्तार किया गया था।

मामला 

दरहसल, बुधवार को संसद पर 2001 में किए गए आतंकी हमले की बरसी के दिन एक बार फिर संसद की सुरक्षा में भारी चूक हुई और इस दौरान लोकसभा की कार्यवाही के बीच  विजिटर गैलरी से दो लोग सदन के भीतर कूद गए और सदन में पीले रंग का धुआं फैला दिया। यहां कुछ सासंदों ने दोनों को पकड़ लिया। दोनों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन डी. के रूप में हुई।  वहीं उसी दिन एक और महिला और युवक को भी गिरफ्तार किया। ये लोग पीले और लाल रंग का धुआं छोड़ने वाली चीज को लेकर संसद भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. दो लोगों की पहचान हरियाणा के जींद जिले के गांव घासो खुर्द की निवासी नीलम (42) और लातूर (महाराष्ट्र) के निवासी अमोल शिंदे (25) के रूप में हुई है।