बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस का आरोपपत्र उन्हें बचाने की सरकार की योजना: टिकैत

Rozanaspokesman

देश

टिकैत बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों की इस लड़ाई में लगातार उनका साथ दे रहे हैं।

फाइल फोटो

New Delhi: किसान नेता राकेश टिकैत ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में भाजपा सांसद व भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस का आरोपपत्र उन्हें बचाने की सरकार की योजना है।

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रभावशली नेता टिकैत ने कहा कि किसान प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन करना जारी रखेंगे। भाकियू भाजपा नेता के खिलाफ पहलवानों की इस लड़ाई में लगातार उनका साथ दे रही है।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को सिंह के खिलाफ नाबालिग के यौन शोषण से जुड़े पॉक्सो कानून के प्रावधानों को खत्म करने की सिफारिश की है जबकि उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न और छह महिला पहलवानों का पीछा करने का आरोप लगाया है। सिंह ने अभी तक उनके ऊपर लगे सभी आरोपों से इंकार किया है।

पॉक्सो कानून के तहत दोषी को अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए न्यूनतम तीन साल की सजा होती है।

टिकैत ने कहा, ‘‘पहलवानों का एक समूह महीनों से प्रदर्शन कर रहा है, वह और क्या कर सकते हैं? ...और सरकार अपने व्यक्ति को बचा रही है। पूरी योजना उन्हें (सिंह) बचाने की है। पहलवानों ने बयान दे दिए हैं, महीनों से प्रदर्शन किया, वे और कितना संघर्ष कर सकते हैं... चार या पांच महीने, जबकि वे प्रदर्शनकारियों को तोड़ देंगे।’’