BBC के कार्यालयों पर IT का ‘सर्वे ऑपरेशन’ खत्म, पुरे 60 घंटे तक चली कार्रवाई

Rozanaspokesman

देश

आयकर विभाग टैक्स में गड़बड़ी को लेकर जांच में जुटा हुआ था. 

IT's 'survey operation' on BBC offices ends, action lasted for 60 hours

नई दिल्ली: BBC के दफ्तरों पर आयकर विभाग ( IT ) की कार्रवाई अब ख़त्म हो चुकी है। बता दें कि यह कार्रवाई पुरे 60 घंटे तक चली .  इस बात की जानकारी बीबीसी ने खुद एक बयान जारी करते हुए दी  , उन्होंने बताया कि टीमें उनके दफ्तरों से वापसी कर चुकी हैं। 

गौरलतब है कि बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालयों में मंगलवार को पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे ‘सर्वे ऑपरेशन’ शुरू किया था,  जो तीसरे दिन या​नी गुरुवार रात को खत्म हो गई.आईटी अधिकारी कुछ दस्तावेजों के साथ लौट गए हैं. इन दस्तावेजों को सर्वे के दौरान एकत्र किया गया था.

IT की कार्रवाई खत्म होने के बाद बीबीसी ने एक बयान जारी किया और  कहा, 'हम जांच में पूरा सहयोग आगे भी जारी रखेंगे. हमें उम्मीद है कि इस मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा. इस दौरान कई कर्मियों से पूछताछ हुई है. कुछ को इसके लिए रातभर दफ्तर में रुकना पड़ा. अब हमारा कामकाज सामान्य हो चुका है'.

बयान में कहा गया कि बीबीसी एक विश्वसनीय, स्वतंत्र मीडिया संगठन के तौर पर जाना जाता है. हम अपने सहकर्मियों और पत्रकारों के साथ पुरजोर खड़े हैं. वे बिना किसी पक्षपात के अपना काम जारी रखेंगे.

बीबीसी ने इस दौरान अपने आला अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि आईटी रेड के दौरान जांच में पूरा सहयोग किया जाए. बता दें कि आयकर विभाग टैक्स में गड़बड़ी को लेकर जांच में जुटा हुआ था.