Lok Sabha Election 2024: मनमोहन सिंह, एल.के. आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ने दिल्ली चुनाव से पहले घर से डाला वोट

Rozanaspokesman

देश

आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली के सभी सात संसदीय क्षेत्रों में 1409 मतदाताओं ने अपने घरों से मतदान किया।

Lok Sabha Election 2024 Manmohan Singh, L.K. Advani Murli Manohar Joshi cast their vote from home

Lok Sabha Election 2024:  छठे चरण के तहत दिल्ली में 25 मई को वोटिंग होने वाली है। चुनाव आयोग की ओर से 85 साल से अधिक की उम्र के बुजुर्ग और दिव्यांग के लिए घर से मतदान (होम वोटिंग) की व्यवस्था शुरू की गई है।

इसी कड़ा में पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने ‘‘घर से वोट सुविधा’’ का इस्तेमाल करते हुए आज (18 मई) मतदान किया। चुनाव आयोग से शुरू की गई होम वोटिंग सुविधा 24 मई तक जारी रहेगी।

आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली के सभी सात संसदीय क्षेत्रों में 1409 मतदाताओं ने अपने घरों से मतदान किया। पश्चिम दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में सबसे अधिक ऐसे मत पड़े, जिसमें 348 मतदाताओं ने भाग लिया। इनमें 299 बुजुर्ग थे।

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश की मंडी सीट पर ‘सिलेब्रिटी’ कंगना बनाम ‘शाही’ विक्रमादित्य, 1 जून को मतदान

सीईओ कार्यालय ने कहा कि दूसरे दिन तक, कुल 2,956 मतदाताओं ने घर से मतदान किया है। कार्यालय ने बताया, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने नयी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में घर से मतदान सुविधा का लाभ उठाते हुए 17 मई को अपने घर से मतदान किया।’’

सूत्रों ने बताया कि मोहम्मद हामिद अंसारी ने बृहस्पतिवार को मतदान किया जबकि लालकृष्ण आडवाणी ने शनिवार को मतदान किया। पहले दिन 1,482 लोगों ने घर से मतदान सुविधा का लाभ उठाया था।

(For more news apart from For Lok Sabha Election 2024 Manmohan Singh, L.K. Advani Murli Manohar Joshi cast their vote from home, stay tuned to Ro