UK में भारतीय महिला का कमाल, संबलपुरी साड़ी पहनकर 42.5 किमी की मैराथन में दौड़ी, लोगों ने कहा- प्राउड मोमेंट

Rozanaspokesman

देश

महिला का नाम मधुस्मिता जेना दास है।

Amazing Indian woman in UK, ran in 42.5 km marathon wearing Sambalpuri saree

ब्रिटेन: ब्रिटेन में एक उड़िया महिला की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ब्रिटेन में रहने वाली भारतीय मूल की इस महिला ने संबलपुरी साड़ी पहनकर मैराथन में दौड़ लगाई और एक नया रिकॉर्ड बनाया है. महिला ने मैनचेस्टर में रविवार को 4 घंटे 50 मिनट में 42.5 किलोमीटर की मैराथन पूरी की। यह यूके में दूसरी सबसे बड़ी मैराथन है। सोशल मीडिया पर साड़ी पहनकर दौड़ती हुई इस महिला की तस्वीरें खुब वायरल हो रही है। महिला का नाम मधुस्मिता जेना दास है। उनकी उम्र 41 साल है।

दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने मधुस्मिता को साड़ी पहनकर मैराथन दौड़ लगाते देखा। उन्होंने सोशल मीडिया पर इवेंट की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ब्रिटेन के मैनचेस्टर में रहने वाली एक उड़िया ब्रिटेन की दूसरी सबसे बड़ी मैराथन 'मैनचेस्टर मैराथन 2023' में संबलपुरी साड़ी पहनकर दौड़ी! यह बहुत अच्छा पल है। यह पूरे भारतीय समाज के लिए गर्व की बात है।

इस बीच, फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसाइटी इंटरनेशनल यूके के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भी मैराथन का एक वीडियो साझा किया, जिसमें मधुस्मिता साड़ी में आराम से दौड़ती नजर आ रही हैं जबकि उनके दोस्त और परिवार वाले उनकी सराहना कर रहे हैं। मधुस्मिता दुनिया भर में कई मैराथन और अल्ट्रा मैराथन दौड़ चुकी हैं।

तस्वीर के वायरल होने के बाद से ही सोशल मीडिया यूजर्स महिला के जज्बे की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, प्राउड मूमेंट.. डटे रहो डियर। वहीं दूसरे ने लिखा, वाह क्या खूबसूरत तस्वीर है। इस तरह हमें अपनी संस्कृति को दुनिया को दिखाना चाहिए, जो लोग विदेशी पोशाक पहनने के इच्छुक हैं, कृपया उनसे सीखें।