PM Modi News: प्रधानमंत्री मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर जताया शोक

देश

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई।

Prime Minister Modi expressed grief over the demise of Iranian President Ebrahim Raisi news in hindi

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि भारत-ईरान के द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी के दुखद निधन से गहरा दुख और सदमा लगा है। भारत-ईरान के द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है।"

Lok Sabha Election 2024 Phase 5 Voting: 8 राज्यों की 49 सीटों पर वोटिंग जारी; राहुल गांधी, राजनाथ समेत कई और मैदान में

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। बता दे कि राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन समेत 9 लोगों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. लेकिन राष्ट्रपति की मौत की पुष्टि सोमवार को हेलीकॉप्टर का मलबा मिलने के बाद हुई। इस हादसे में ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन समेत हेलिकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की भी मौत हो गई।


(For more news apart from Chandigarh Weather Update news in hindi Orange Heat Wave Alert, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)