12 करोड़ की हेरोइन बरामद, बीएसएफ ने 45 राउंड फायरिंग कर मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

Rozanaspokesman

देश

पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराई गई हेरोइन की कीमत करीब 12 करोड़ रुपये है.

File Photo

श्री गंगानगर- श्री गंगानगर में भारत-पाक सीमा पर एक बार फिर फायरिंग हुई है. पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से तीन पैकेट हेरोइन गिराए गए, ड्रोन की हरकत देखकर बीएसएफ के जवान सतर्क हो गए और ड्रोन को नष्ट करने के लिए 45 राउंड फायरिंग की. बीएसएफ ने हेरोइन के पैकेट जब्त कर लिए हैं.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराई गई हेरोइन की कीमत करीब 12 करोड़ रुपये है. घटना श्री गंगानगर के रायसिंहनगर इलाके में बुधवार आधी रात को हुई. बीएसएफ के जोधपुर स्थित फ्रंटियर मुख्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि बीएसएफ जवानों को क्षेत्र के गांव 41 पीएस के पास बीओपी त्रिशूल पर ड्रोन गतिविधि पर संदेह हुआ।

इस पर बीएसएफ जवानों ने मोर्चा संभाला. उन्होंने ड्रोन की दिशा में लगातार 45 राउंड फायरिंग की. गोलीबारी के कारण ड्रोन बीओपी परिसर में गिर गया. बीएसएफ ने ड्रोन को कब्जे में लेकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. सर्च ऑपरेशन के दौरान इलाके के एक खेत से 3 पैकेट में 2 किलो 300 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है. हेरोइन को जांच के लिए संबंधित एजेंसी को सौंप दिया जाएगा।

इलाके में पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हेरोइन तस्करी के मामले भी सामने आए हैं. इसी साल फरवरी में केसरींगपुर इलाके में खेतों से 6 किलो हेरोइन बरामद हुई थी. इसे ड्रोन से यहां भेजा गया था. इससे पहले पिछले साल भी तस्करी की कई घटनाएं हुई थीं.

पिछले साल जुलाई में गजसिंहपुर इलाके में ड्रोन से करीब साढ़े तीन किलो हेरोइन भेजी गई थी. इसी महीने रायसिंहनगर क्षेत्र से हेरोइन की डिलीवरी लेने आए चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया था और पिछले साल अगस्त में आठ हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया गया था. ये तस्कर भी यहां हेरोइन की डिलीवरी लेने आए थे.