विपक्षी दलों की एकता लगभग असंभव है: अमित शाह

Rozanaspokesman

देश

शाह ने कहा, ‘‘राहुल बाबा को आलोचना करने की आदत है, चाहे यह अनुच्छेद 370 का उन्मूलन हो,..

Unity of opposition parties almost impossible: Shah

जम्मू:  केंद्री गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पटना में विपक्षी दलों की बैठक को तस्वीर सत्र (फोटो सेशन) करार देते हुए कहा कि उनके बीच एकता लगभग असंभव है और उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि उन्हें हर चीज की आलोचना करने की आदत पड़ गई है।

शाह ने कहा, ‘‘राहुल बाबा को आलोचना करने की आदत है, चाहे यह अनुच्छेद 370 का उन्मूलन हो, राम मंदिर की स्थापना हो या तीन तलाक पर पाबंदी हो।’’

बिहार की राजधानी में जारी विपक्षी दलों की बैठक का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि पटना में एक ‘फोटो सेशन’ हो रहा है। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों के नेता यह संदेश देने के लिए एक मंच पर एकजुट हुए हैं कि वे वर्ष 2024 में भाजपा, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और मोदी को चुनौती देंगे। शाह ने कहा, ‘‘इन विपक्षी नेताओं से जो मैं कहना चाहता हूं वह यह है कि आपकी एकता लगभग असंभव है और यदि यह एकता साकार हो भी गई, तो कृपया 2024 में जनता के सामने आइये, मोदी सरकार की 300 से अधिक सीट के साथ वापसी पक्की है।’’ पटना में विपक्षी दलों की बैठक की मेजबानी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका यात्रा का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, ‘‘कई समझौते हो रहे हैं खासकर अंतरिक्ष, रक्षा और सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियां अब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत में निवेश करने की इच्छुक हैं।