तनिषा शर्मा आत्महत्या मामला : अदालत ने आरोपी अभिनेता शीजान खान को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

Rozanaspokesman

देश

तनिषा शर्मा ने टीवी धारावाहिक ‘भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप’ के अलावा ‘फितूर’ और ‘बार बार देखो’ जैसी फिल्मों में अभिनय के जरिये पहचान हासिल की थी।

Tanisha Sharma suicide case: Court sends accused actor Sheezan Khan to police custody for four days

पालघर (महाराष्ट्र) : महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने टेलीविजन अभिनेत्री तुनिषा शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में उनके 27 वर्षीय साथी अभिनेता शीजान एम. खान को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने बताया कि शर्मा (21) ने शनिवार को वसई इलाके में एक धारावाहिक के सेट पर कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

वालिव पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी ने बताया कि मृत अभिनेत्री की मां की शिकायत पर पुलिस ने तुनिषा शर्मा के साथ काम करने वाले अभिनेता शीजान खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

सहायक पुलिस आयुक्त (तुलिंज) चंद्रकांत जाधव ने कहा कि खान को वसई मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि अभिनेत्री की मौत फांसी लगाने से हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस शर्मा की मौत के सटीक कारणों का पता लगाने में जुटी है।

शर्मा ने टीवी धारावाहिक ‘भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप’ के अलावा ‘फितूर’ और ‘बार बार देखो’ जैसी फिल्मों में अभिनय के जरिये पहचान हासिल की थी।

यह घटना शनिवार को एक सेट पर हुई थी, जहां धारावाहिक ‘अली बाबा : दास्तां-ए-काबुल’ की शूटिंग की जा रही थी। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि शर्मा सेट पर शौचालय गई थीं, लेकिन काफी देर तक नहीं लौटीं और जब दरवाजा तोड़ा गया] तो वह अंदर फंदे से लटकी मिलीं। 

शर्मा की मां ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि उनकी बेटी और खान एक-दूसरे से प्यार करते थे। उन्होंने खान को अपनी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का जिम्मेदार ठहराया है। अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।