राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले 60 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार, जाने पूरा मामला

Rozanaspokesman

देश

रासुका के तहत वारंट जारी होने के बाद से ही वह फरार चल रहा था।

60-year-old man arrested for threatening to blow up Rahul Gandhi, know the whole matter

इंदौर: मध्य प्रदेश पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल को दया सिंह उर्फ एसीलाल झाम ने धमकी दी थी और कहा था कि यात्रा के दौरान वह उसे जान से मार देगा। आरोपी कहीं भागने की फिराक में था जिसे रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया.बता दें कि क्राइम ब्रांच ने आरोपी दया सिंह को रासुका (NSA) के तहत गिरफ्तार किया है.

दया सिंह 60 साल के हैं और पंजाबी मोहल्ला राजिंदरनगर बैतूल के रहने वाले हैं। उसे बुधवार को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था। रासुका के तहत वारंट जारी होने के बाद से ही वह फरार चल रहा था।

डीसीपी (क्राइम) निमिष अग्रवाल ने बताया कि आरोपी ने पिछले साल नवंबर में एक मिठाई की दुकान को पत्र लिखकर राहुल गांधी को जान से मारने और इंदौर में बम विस्फोट करने की धमकी दी थी. पुलिस ने उस वक्त दया सिंह को पकड़ लिया था, लेकिन उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। जिसके बाद इंदौर के जूनी इंदौर थाना द्वारा आरोपी पर एनएसए की कार्रवाई की गई थी. तब से आरोपी फरार चल रहा था. जिसे क्राइम ब्रांच ने इंदौर के रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है.

 बताया जा रहा है की वह कई महीने से देश के विभिन्न शहरों और गुरुद्वारों में छिपकर फरारी काट रहा था और अब इंदौर के रेलवे स्टेशन से कहीं जाने की फिराक में था.