धरने का छठा दिन: पहलवानों के समर्थन में नीरज चोपड़ा ने उठाई आवाज़, कहा -इंसाफ मिलना चाहिए, एकट्रेस उर्मिला भी..

Rozanaspokesman

देश

आज सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई करेगी।

Sixth day of the strike: Neeraj Chopra raised his voice in support of the wrestlers

New Delhi: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने का आज छठा दिन है। पहलवान लगातार न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं पहलवानों के समर्थन में बड़े एथलीट्स और किसान नेता भी आवाज उठा रह हैं. 

इस बीच ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने भी पहलवानों के समर्थन में आवाज़ उठाई है, नीरज चोपड़ा ने कहा- हमारे देश के खिलाड़ियों को सड़क पर बैठकर न्याय की मांग करते हुए देखकर दुख होता है, उन्होंने हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए कड़ी मेहनत की है। ये काफी संवेदनशील मुद्दा है और इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। न्याय के लिए जल्द से जल्द एक्शन लिया जाना चाहिए।’ इन्हें न्याय मिलना चाहिए। 

एकट्रेस उर्मिला मातोंडकर का बयान

वहीं अब इस मामले में बॉलीवुड स्टार्स  बयान दें रहे हैं. एकट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कहा कि मैं इस देश की बेटी और आप और मेरे घर में बैठे हर बेटी और बहन की तरफ से बात कर रही हूं। हमारे देश की वह बेटियां जिन्होंने इस देश को मान सम्मान, कई मेडल दिलवाए हैं। वह बेटियां जंतर-मंतर पर बैठी हुई हैं। ऐसे देश में जहां पर महिलाओं को देवियों का दर्जा दिया गया है। वे न्याय की भीख मांग रही हैं। क्या यह सही है?  

उन्होंने आगे कहा कि गृहमंत्री और खेल मंत्री गुहार सुनिए। जब आप उनके साथ नहीं खड़े होंगे तो इस फील्ड में ही नहीं बल्कि बाकी खेलों में भी बेटी बचाओ के नारे देने का क्या मतलब रह जाता है? इन्हें इंसाफ नहीं मिला तो देर हो जाएगी।

बता दें कि एक नाबालिग रेसलर समेत 7 महिला खिलाड़ियों ने 21 अप्रैल को बृजभूषण के खिलाफ शिकायत दी थी, पर केस दर्ज नहीं किया गया। इसके बाद रेसलर्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई करेगी।