Top 5 Movies: 2022 में इन top 5 फिल्मों ने किये धुआंधर कमाई , पर्दे पर चला इनका कमाल , कमाई जान रह जाएंगे दंग

Rozanaspokesman

मनोरंजन

इस साल 2022 में कई फिल्मो ने कमाई  के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। 

Top 5 Movies: In 2022, these top 5 films made a lot of money

 

 New delhi : Top 5 Movies :इस साल की फिल्में रिलीज हुई है जिसमे से कुछ चली तो  कुछ पिट गई है।  लेकिन बॉक्स ऑफिस के आकड़ों के मुताबिक, ये साल फिल्म इंडस्ट्री के लिए लकी साबित हुआ है।  कई फिल्मे नहीं चली है फिर भी इस साल   फिल्म मेकर्स ने एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं।

पिछले दो साल कोविड  के चलते सारे सिनेमाघर बंद थे जिसकी वजह से ज्यादातर फिल्में अपना जादू दिखाने में नाकामयाब रही , लेकिन इस साल 2022 में कई फिल्मो ने कमाई  के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है।  आइए आपको  है उन फिल्मों   के  बारे में  बताते  हैं  जिसका इस साल बॉक्स ऑफिस पर खूब जलवा दिखा ....

1 )  KGF Cheptar 2  ‘केजिएफ चैप्टर 2

‘केजिएफ चैप्टर 2 '  इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है।  इस फिल्म का  क्रेज लोगो में इसके पहले चेप्टर से ही थी। इस फिल्म  को कन्नड, तमिल, तेलगु और हिन्दी भाषा में रिलीज किया गया था।  सुपरस्टार यश के अलावा फिल्म में रवीना टंडन और संजय दत्त भी नजर आए थे।  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 872.6 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

2 ) RRR 

  बाहुबली के निर्देशक  एसएस राजमौली  द्वारा डायरेक्ट  फ़िल्म RRR  ने भी पर्दे पर अपना खूब कमाल दिखाया।   जूनियर एनटीआर और राम चरण स्टारर इस  फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर 784.2 करोड़ रुपये की कमाई की थी।  इस फिल्म में अजय देवगन और आलिया भट्ट भी नजर आए थे। 

3  ) द कश्मीर फाइलस’  The Kashmir Files

द कश्मीर फाइलस’(The Kashmir Files) इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन के ऊपर बनाई गई  इस फिल्म में  अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी  जैसे कलाकार हमे देखने को मिली थी।  इस फिल्म को दर्शकों ने बेहद प्यार दिया है। और बहुत ही कम बजट में बनी इस फिल्म ने 331 करोड़ रुपये की कमाई की है। 

4  ) ‘गंगुबाई काठियावड़ी’ Gangubai Kathiawadi

‘गंगुबाई काठियावड़ी’(Gangubai Kathiawadi) फिल्म एस हुसैन जैदी की किताब  ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ पर आधारित थी। इस  फ़िल्म ने भी इस साल बॉक्स ऑफिस पर  खूब धूम मचाया था।  फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आई थी।  संजय लीला भंसाली की फिल्म ने परदे पर 200 करोड़ रुपये की कमाई की थी।  

5 ) ‘भूल भूलाइया 2’(Bhool Bhoolaiya 2)

‘भूल भूलाइया 2  एक हॉरर कॉमेडी मूवी है। कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, राजपाल यादव और तबू की इस फिल्म को दर्शकों ने बेहद पसंद किया है।  इस फ़िल्म ने इस साल बॉलीवुड को फिर से उबार दिया है और  अब तक फिल्म ने 200 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। 

इसके साथ ही इस साल पुष्पा , विक्रम जैसी सॉउथ  फिल्मो ने भी बॉक्स ऑफिस पर अपना जोरदार प्रदर्सन किया है।