Anant pre-wedding: अंबानी के लाडले बेटे अनंत ने जानिए क्यों चुना प्री-वेडिंग के लिए जामनगर? बेहद खास है वजह

मनोरंजन, बॉलीवुड

धीरूभाई अंबानी और मुकेश अंबानी ने अपने बिजनेस की शुरुआत भी यहीं से की थी

Know why Ambani's beloved son Anant chose Jamnagar for his pre-wedding?

Anant pre-wedding news in hindi: इन दिनों गुजरात का जामनगर दुल्हन की तरह सज चुका है, कारण है, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और MD मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत और होने वाली बहू राधिका मर्चेंट का प्री-वेडिंग फंक्शन, जिसकी सारी तैयारियां मुकम्मल की जा चुकी हैं और आज यानी 1 मार्च से 3 मार्च तक दोनों का प्री वेडिंग फंक्शन चलेगा। दोनों की शादी भी इसी साल होगी, लेकिन फिलहाल कोई तारीख फाइनल नहीं की गई है। लेकिन लोगों के मन में एक सवाल जो बार-बार उठ रहा है वो है कि अंबानी फैमिली ने आखिर जामनगर को ही क्यों चुना? इसके पीछे दो बेहद खास कारण हैं। 

पहला कारण है कि जामनगर से अंबानी परिवार का बेहद खास रिश्ता है। अनंत अंबानी की दादी कोकिलाबेन का जन्म भी जामनगर में हुआ था और साथ ही धीरूभाई अंबानी और मुकेश अंबानी ने अपने बिजनेस की शुरुआत भी यहीं से की थी ऐसे में अंबानी फैमिली अपनी कर्मभूमि पर शादी के फंक्शन करना चाहती थी।

अब इसका दूसरा कारण है अनंत अंबानी का वनतारा प्रोजेक्ट दरअसल मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का पशु प्रेम काफी गहरा है और रिलायंस इंडस्ट्रीज और रिलायंस फाउंडेशन ने सोमवार को जामनगर में इसकी शुरुआत की है। यह वनतारा इनिशिएटिव जामनगर रिफाइनरी कॉम्प्लेक्स के ग्रीन बेल्ट में 3000 एकड़ में फैला है। यहां वनतारा का रेस्क्यू एंड रिहैबिलिटेशन सेंटर 650 एकड़ जमीन पर बना है। वनतारा इनिशिएटिव के तहत अब तक 200 से ज्यादा हाथियों और हजारों पक्षियों, सरीसृपों और दूसरे जानवरों को बचाया गया है। साथ ही वनतारा में मगरमच्छ, तेंदुआ और गैंडा जैसी प्रमुख प्रजातियों के लिए पुनर्वास की व्यवस्था भी है।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी अपने छोटे बेटे अनंत की शादी में पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं. इसमें करीब 1 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाने वाले हैं। यानी अनंत अंबानी की शादी परिवार के साथ देश की भी सबसे महंगी शादी हो जाएगी। हालांकि अभी तक महंगी शादियों की लिस्ट में ईशा अंबानी की शादी टॉप पर है। अंबानी ने अपनी लाडली की शादी में दिल खोलकर 700 करोड़ खर्च किए थे...

बता दें कि जामनगर में होने वाली इस प्री वेडिंग फंक्शन में कई नामी सितारे पहुंच रहे हैं। ना सिर्फ बॉलीवुड के बल्कि हॉलीवुड के भी कई स्टार जामनगर पहुंच चुके हैं। प्री वेडिंग फंक्शन में पॉप सिंगर रिहाना परफॉर्म करेंगी। वहीं, कतर के प्रधान मंत्री मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान बिन जसीम अल थानी, बिल गेट्स, फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग, अमेरिका के एक्स प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प और सुंदर पिचाई भी कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं।

(For more news apart from Know why Ambani's beloved son Anant chose Jamnagar for his pre-wedding? News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)