Diljit Dosanjh Film Punjab 95: फिल्म 'Punjab 95' पर खालरा परिवार का बयान, कहा- फिल्म को उसके मूल रूप में रिलीज किया जाए

Rozanaspokesman

मनोरंजन, बॉलीवुड

अब जसवंत सिंह खालरा की पत्नी ने फिल्म में किए जा रहे कट्स का विरोध किया है.

Diljit Dosanjh Film Punjab 95 Khalra family Statement latest News In Hindi

Diljit Dosanjh Film Punjab 95 Khalra family Statement latest News In Hindi: दिलजीत दोसांझ की आने वाली फिल्म 'पंजाब-95' काफी समय से विवादों में है। फिल्म में दिलजीत मानवाधिकार कार्यकर्ता जसवन्त सिंह खालरा का किरदार निभाने जा रहे हैं। संवेदनशील मुद्दों के चलते सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 85 कट्स की मांग की थी, हालांकि अब संशोधित कमेटी ने 85 नहीं बल्कि 120 कट्स के आदेश दिए हैं। अब जसवंत सिंह खालरा की पत्नी ने फिल्म में किए जा रहे कट्स का विरोध किया है.

जसवंत सिंह खालरा की पत्नी परमजीत कौर खालरा की ओर से जारी बयान में सीबीएफसी से अपील की गई है कि सेंसरशिप के नाम पर फिल्म में दिखाए गए ऐतिहासिक तथ्यों को न बदला जाए. हम निर्माताओं से भी अपील करते हैं कि वे शहीद जसवन्त सिंह खालरा की सच्चाई और फिल्म की कहानी के साथ खड़े रहें।

खालरा परिवार अपने वादे पर कायम है कि जब फिल्म स्क्रीन पर या ऑनलाइन रिलीज होगी तो हमें उसे देखने और अपनी सहमति देने का कानूनी अधिकार है। जैसा कि "पंजाब 95" में पंजाब के संवेदनशील इतिहास से जुड़े तथ्यों को दर्शाया गया है। इसलिए हम श्री अकाल तख्त साहिब और शिरोमणि गुरुद्वारा कमेटी से अनुरोध करते हैं कि वे फिल्म देखकर अपना संदेश दें।' यह फिल्म, फिल्म निर्देशक द्वारा कानूनी तथ्यों के आधार पर बनाई गई है और इसमें खालरा की भूमिका दिलजीत दोसांझ ने निभाई है।  हमें उम्मीद है कि फिल्म अपने मूल स्वरूप में ही रिलीज होगी।'(Diljit Dosanjh Film Punjab 95 Khalra family Statement latest News In Hindi)

फिल्म में होंगे बड़े बदलाव

मिड-डे की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेंसर बोर्ड की नई कमेटी ने फिल्म निर्माताओं को फिल्म के उन सभी दृश्यों में बदलाव करने का आदेश दिया है, जहां पंजाब और उसके जिले तरनतारन का जिक्र है. फिल्म में दिखाए गए कनाडा और यूके के संदर्भों को हटाने की भी मांग की गई है।

फिल्म का नाम पंजाब 95 है। 1995 में जसवन्त सिंह खालरा लापता हो गए, इसलिए सेंसर बोर्ड कमेटी ने शीर्षक बदलने की मांग की। इससे लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं. समिति की मांग है कि फिल्म के मुख्य किरदार जसवंत सिंह खालरा का नाम भी बदला जाना चाहिए. फिल्म से गुरबानी के सीन भी हटाए जाने चाहिए.

(For more news apart from Diljit Dosanjh Film Punjab 95 Khalra family Statement latest News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)