अब बांग्लादेश में भी छाने वाला है 'पठान' का जादू, 52 साल बाद रिलीज होगी पहली हिंदी फिल्म

Rozanaspokesman

मनोरंजन, बॉलीवुड

"पठान" पड़ोसी देश में रिलीज होने वाली "पहली हिंदी फिल्म" होगी।

Photo

मुंबई : शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' 12 मई को बांग्लादेश के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म निर्माण कंपनी 'यश राज फिल्म्स' ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म 'पठान' 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में 1,000 करोड़ रुपये से भी अधिक की कमाई की।

'यशराज फिल्म' के बैनर तले बनी इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी हैं। यशराज फिल्मस के अंतरराष्ट्रीय वितरण के उपाध्यक्ष नेल्सन डिसूजा ने बताया कि बांग्लादेश के 1971 में अस्तित्व में आने के बाद "पठान" पड़ोसी देश में रिलीज होने वाली "पहली हिंदी फिल्म" होगी।

उन्होंने कहा, "हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है कि बांग्लादेश में शाहरुख खान की लोकप्रियता बढ़ी है और वहां उनके बहुत प्रशंसक है। हमें लगता है कि 'पठान' शाहरुख खान और हिंदी सिनेमा की देश में रिलीज होने वाली पहली फिल्म है जो भारतीय संस्कृति और सिनेमा का अपने पूरे गौरव के साथ प्रतिनिधित्व करेगी।"

गौरतलब है कि बांग्लादेश में आजादी के बाद से ही स्थानीय फिल्म उद्योग की रक्षा के लिए भारतीय फिल्मों के वहां के सिनेमाघरों में प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।