Jackie Shroff News: दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचे जैकी श्रॉफ, जानें क्या है पूरा मामला

मनोरंजन, बॉलीवुड

श्रॉफ की याचिका पर कल बुधवार को कोर्ट में सुनवाई होगी।

Jackie Shroff reached Delhi High Court

Jackie Shroff News In Hindi: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ ने अपने व्यक्तित्व और प्रचार अधिकारों की सुरक्षा के लिए कानूनी कार्रवाई की है। अभिनेता ने मंगलवार को उनकी सहमति के बिना उनके नाम, तस्वीरों, आवाज और "भिडू" शब्द के कथित 'अनधिकृत' उपयोग के लिए कई संस्थाओं के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष मुकदमा दायर किया। लाइव एंड लॉ के मुताबिक, श्रॉफ की याचिका पर कल बुधवार को कोर्ट में सुनवाई होगी।

अदालत के समक्ष दायर मुकदमा डिजिटल युग में सेलिब्रिटी अधिकारों के आसपास चल रही बातचीत में एक महत्वपूर्ण विकास है। इस याचिका के साथ आगे बढ़ने का अभिनेता का निर्णय अनिल कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेताओं द्वारा अपने व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी रास्ता अपनाने के बाद आया है ।

पिछले सितंबर में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने अनिल कपूर के व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा करते हुए एक अंतरिम आदेश पारित किया और विभिन्न संस्थाओं को उनकी सहमति के बिना व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उनकी छवि, नाम, आवाज या उनके व्यक्तित्व के अन्य तत्वों का दुरुपयोग करने से रोक दिया।

उन्होंने उनकी सहमति के बिना उनके फोटो के साथ उनके नाम, संक्षिप्त नाम एके, उनकी आवाज़, छवि, साथ ही उनके पात्रों जैसे लखन, मिस्टर इंडिया, मजनू भाई, नायक और वाक्यांश झकास के उपयोग पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने एआई डीपफेक, जीआईएफ आदि सहित किसी भी तकनीक के उपयोग से सुरक्षा की भी मांग की। अभिनेता की कानूनी टीम ने 44 लिंक की पहचान की, जिन्हें अदालत ने ब्लॉक करने का आदेश दिया है। इससे पहले, अमिताभ बच्चन ने भी एक जौहरी को अपने प्रचार अधिकारों पर भरोसा करते हुए अपने सामान को बढ़ावा देने के लिए अपनी सेलिब्रिटी स्थिति का उपयोग करने से रोकने के लिए अदालत से निषेधाज्ञा मांगी थी।

(For more news apart from Jackie Shroff reached Delhi High Court, know what is the whole matter news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)