'घूमर' एक अनोखी फिल्म है, जिसके जरिये मैं क्रिकेट को कुछ देना चाहता हुं : आर. बाल्की

Rozanaspokesman

मनोरंजन, बॉलीवुड

यह एक लड़की, एक क्रिकेटर की कहानी है, जो अपना हाथ खो देती है, और एक व्यक्ति उसे चैंपियन बनने के लिए प्रेरित करता है।”

Ghoomar' is a unique film through which I want to give something back to cricket : R. Balki

पणजी : फिल्मकार आर. बाल्की ने “घूमर” को क्रिकेट पर आधारित अनोखी फिल्म बताया और कहा कि इस फिल्म के जरिए वह अपनी तरह से क्रिकेट को कुछ देना चाहते हैं।

'चीनी कम', 'की एंड का' और 'पैडमैन' जैसी फिल्मों के लिए मशहूर बाल्की 'घूमर' के निर्देशक और निर्माता हैं। फिल्म में शबाना आजमी, अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर और अंगद बेदी मुख्य भूमिका में हैं।

बाल्की ने राहुल सेनगुप्ता और ऋषि विरमानी के साथ यह फिल्म लिखी है। फिल्म हंगरी के दाहिने हाथ के दिवंगत निशानेबाज कैरोली तैकाक्स की कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने अपने दाएं हाथ के गंभीर रूप से घायल होने के बाद बाएं हाथ से दो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते थे।

फिल्म में अभिषेक तैकाक्स की भूमिका में नजर आएंगे जबकि क्रिकेटर की भूमिका सैयामी निभाएंगी।

बाल्की ने यहां 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के मौके पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “घूमर एक अनोखी फिल्म है। यह क्रिकेट में एक नयी गेंद का आविष्कार करने जैसा है। यह एक लड़की, एक क्रिकेटर की कहानी है, जो अपना हाथ खो देती है, और एक व्यक्ति उसे चैंपियन बनने के लिए प्रेरित करता है।”

उन्होंने कहा, “'घूमर' के जरिए कुछ नया करने की चाह थी। हमने क्रिकेट पर बहुत सारी फिल्में देखी हैं। कोई भी महज क्रिकेट पर आधारित एक और फिल्म नहीं देखना चाहता था। अगर मैं (सिर्फ) एक क्रिकेट फिल्म कर रहा हूं, तो क्रिकेट या खेल को क्या दे सकता हूं? इस पर हमने बहुत शोध किया और वास्तव में एक अलग तरह की कहानी लेकर आए, जिसे क्रिकेट में नहीं देखा गया...लिहाजा, यह दिलचस्प है।”

उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माता ने "घूमर" का फिल्मांकन पहले ही पूरा कर लिया है। फिलहाल फिल्म संपादन के चरण में है। निर्माता अगले साल मार्च में किसी समय सिनेमाघरों में इसे रिलीज करने की योजना बना रहे हैं।