Mithun Chakraborty News: दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होंगे मिथुन चक्रवर्ती, पीएम ने दी बधाई

Rozanaspokesman

मनोरंजन, बॉलीवुड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिग्गज अभिनेता को बधाई दी

Mithun Chakraborty will be honored with Dadasaheb Phalke Award news in hindi

Mithun Chakraborty News In Hindi: दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय रेल, सूचना एवं प्रसारण, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर इस खबर की घोषणा की।

अपने पोस्ट में उन्होंने बताया कि मिथुन को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए यह पुरस्कार दिया जाएगा। यह पुरस्कार 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में दिया जाएगा, जो 8 अक्टूबर, 2024 को आयोजित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिग्गज अभिनेता को बधाई दी और अपने एक्स अकाउंट पर लिखा। ''मुझे खुशी है कि श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके अद्वितीय योगदान को मान्यता देते हुए प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वह एक सांस्कृतिक प्रतीक हैं, जिन्हें उनके बहुमुखी अभिनय के लिए पीढ़ियों से सराहा जाता रहा है। उन्हें बधाई और शुभकामनाएँ''।

दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award)

दादा साहब फाल्के पुरस्कार सिनेमा के क्षेत्र में भारत का सर्वोच्च पुरस्कार है। यह राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में प्रतिवर्ष प्रदान किया जाता है। इस पुरस्कार में स्वर्ण कमल (गोल्डन लोटस) पदक, एक शॉल और 1,000,000 रुपये का नकद पुरस्कार शामिल है। यह पुरस्कार पहली बार 1969 में अभिनेत्री देविका रानी को दिया गया था।

(For more news apart from Mithun Chakraborty will be honored with Dadasaheb Phalke Award news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)