शख्स ने जुगाड़ से बनाई बिना पैडल वाली अनोखी साइकिल, लोग बोले- यह आविष्कार देश से बाहर नहीं जाना चाहिए...

Rozanaspokesman

मनोरंजन, अजीबो-गरीब

इस वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ से कुछ ऐसा किया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

photo

Viral Video: सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता. इन दिनों लोगों के तरह-तरह के जुगाड़ के  वीडियो वायरल हो रहे है.  अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

इस वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ से कुछ ऐसा किया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने कबाड़ के सामान से अनोखी साइकिल बनाई है, इस साइकिल की खास बात यह है कि यह बिना पैडल के चलती है। 

वायरल हो रहे वीडियो में शख्स बता रहा है कि उसने ये साइकिल कैसे बनाई. शख्स का कहना है कि  यह एक ऐसी साइकिल जिसमें न पैडल है, न मोटर है, न इंजन है. तो यह आगे कैसे जाएगी ? शख्स ने आगे बताया है कि  मैंने एक कबाड़ीखाने से एक पुरानी साइकिल ली। इसका फ्रंट जैया था वैसा ही रखा है... जिसके बाद वेल्डिंग करके एक चौकोर ढांचा तैयार है। आगे उसने कहा कि  इसके ऊपर एक कपड़ा होगा, जो आपको बारिश से बचाएगा। वह अभी भी तैयार हो रहा है.

इसके बाद शख्स साइकिल का पिछला टायर दिखाते हुए कहता है- ये टायर बच्चों की साइकिल का है. लेकिन इस साइकिल को आगे कैसे बढ़ाया जाए? फिर वह आदमी साइकिल की सीट दिखाता है। इसके बाद शख्स अपने पैरों से साइकिल  को आगे की ओर धकेलता है, जिसके बाद बाइक अपने आप आगे बढ़ने लगती है।

 

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर मास्टर_आशीष नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है- बिना पैडल वाली साइकिल. वीडियो को अब तक 6 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो को 37 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. लोग वीडियो पर कमेंट कर खूब मजे ले रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- ये छिपा हुआ टैलेंट छिपा ही रहना चाहिए. दूसरे ने लिखा- इसे नासा से बचाना एक महान आविष्कार है।