Gurdas Maan News: पंजाबी गायक गुरदास मान को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत, जानें पूरा मामला

मनोरंजन, पॉलीवुड

शिकायतकर्ता के वकील रमनदीप सिंह गिल ने कहा कि अब वह हाई कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे.

Punjabi singer Gurdas Maan gets relief from High Court in case of hurting religious sentiments

 Punjabi Singer Gurdas Maan News : पंजाबी गायक गुरदास मान को हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। यह मामला 2021 में नकोदर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने से जुड़ा था. हाईकोर्ट  (High Court) ने उनके खिलाफ दायर शिकायत को रद्द करने की मंजूरी दे दी है.

इस शिकायत को इस साल 22 फरवरी को नकोदर कोर्ट ने खारिज कर दिया था, लेकिन शिकायतकर्ता ने नकोदर कोर्ट के शिकायत खारिज करने के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में पुनरीक्षण याचिका दायर की थी. अब हाई कोर्ट के जस्टिस संदीप मौदगिल ने शिकायतकर्ता की इस याचिका को खारिज कर दिया. 

शिकायतकर्ता के वकील रमनदीप सिंह गिल ने कहा कि अब वह हाई कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे. याचिकाकर्ता हरजिंदर सिंह उर्फ ​​झींदा ने अगस्त, 2021 को नकोदर सिटी पुलिस स्टेशन में धारा 295-ए के अधिन धारा 26 के तहत प्राथमिकी दर्ज करवाई। शिकायत में गुरदास मान पर आरोप लगाया गया था कि एक वायरल वीडियो में मान ने कहा था कि लाडी शाह गुरु अमर दास के वंशज हैं. यह कथन तथ्यात्मक और ऐतिहासिक रूप से गलत है।

आपको बता दें कि जालंधर के नकोदर में आयोजित एक मेले के दौरान गुरदास मान ने कहा था कि सिख गुरु अमर दास जी और लाडी साईं एक ही वंश के थे, जिसके बाद वे विवादों में घिर गए थे. उनके खिलाफ 26 अगस्त 2021 को नकोदर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया था. हालांकि, तब गुरदास मान ने सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी थी. इसके बावजूद उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.  

(For More News Apart from Punjabi singer Gurdas Maan gets relief from High Court  in case of hurting religious sentiments, Stay Tuned To Rozana Spokesman)