Rashmika Mandanna News: रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो केस में नया अपडेट, दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपी को पकड़ा

Rozanaspokesman

मनोरंजन, टॉलीवुड

आरोपी को दक्षिण भारत से गिरफ्तार किया गया और उसे दिल्ली लाया गया है। आरोपी पर संदेह है कि उसने ही वीडियो बनाया था।

Rashmika Mandanna Deepfake Video Case New Update

Rashmika Mandanna Deepfake Video Case New Update: पिछले साल अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडीयो सामने आया था जिसके बाद हर तरफ इसकी आलोचना हुई थी. अमिताभ बच्चन सहित कई एक्टरों ने इस पर एक्शन लेने की बात की थी. वहीं दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच में जुट गई थी.वहीं अब दिल्ली पुलिस  ने मामले में  सफलता हासिल करते  हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 

जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि हमने अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के 'डीपफेक' वीडियो के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी को दक्षिण भारत से गिरफ्तार किया गया और उसे दिल्ली लाया गया है। आरोपी पर संदेह है कि उसने ही वीडियो बनाया था। अधिकारी के मुताबिक, आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Rashmika Mandanna Deepfake Video

बता दें कि रश्मिका का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. सभी ने पहले वीडियो में दिख रही लड़की को रश्मिका समझा था और सभी ने एक्ट्रेस को ट्रोल भी करना शुरू कर दिया था.  बाद में सभी ने वीडियो की सच्चाई जानी तो उनका गुस्सा भी देखने को मिला. 

बता दें कि वीडियो को डीपफेक तकनीक से बनाया गया था. जिसमें किसी और लड़की के चेहरे पर रश्मिका का चेहरा लगा दिया गया था.

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (आईएफएसओ) इकाई में 10 नवंबर को भारतीय दंड संहिता की धाराओं 465 (जालसाजी के लिए सजा), 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं 66सी और 66ई के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के तुरंत बाद आईएफएसओ इकाई ने यूआरएल और अन्य विवरण प्राप्त करने के लिये ‘मेटा’ को पत्र लिखा, ताकि वीडियो बनाने वाले और सोशल मीडिया पर उसे डालने वाले आरोपी की पहचान की जा सके।
‘मेटा’ सोशल मीडिया मंच फेसबुक, व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और थ्रेड्स की मूल कंपनी है।

  (For more news apart from Rashmika Mandanna Deepfake Video Case New Update In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)