Dada Saheb Phalke Winners : 'द कश्मीर फाइल्स' ने जीता बेस्ट फिल्म का खिताब तो, आलिया ने जीता ये अवॉर्ड, पढ़ें पूरी खबर

Rozanaspokesman

मनोरंजन, टॉलीवुड

एक्ट्रेस रेखा को उनके 'फिल्म इंडस्ट्री में बेहतरीन योगदान' के लिए एक पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Dada Saheb Phalke Winners

मुंबई : दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स की घोषणा सोमवार को की गई, जिसमें द कश्मीर फाइल्स ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता और अनुपम खेर ने फिल्म के लिए वर्ष के सबसे बहुमुखी अभिनेता का पुरस्कार  अपने नाम किया । गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए  आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला, और पति रणबीर कपूर ने ब्रह्मास्त्र के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीता। जिसे भी आलिया भात ने ही लिया क्योंकि इनदिनों रणबीर अपनी फिल्म की शूटिंग में बीजी है।  इस कारण वो इसमें शामिल नहीं हो पाए। ब्रह्मास्त्र के लिए रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. आलिया के अवॉर्ड लेने का वीडियो अब वायरल हो रहा है.

कन्नड़ फिल्म कांतारा के लिए अभिनेता-फिल्म निर्माता ऋषभ शेट्टी (Rishabh Shetty) को मोस्ट प्रॉमिसिंग एक्टर का पुरस्कार दिया गया. वरुण धवन ने भी अपनी फिल्म भेड़िया के लिए क्रिटिक्स बेस्ट एक्टर का पुरस्कार जीता. टेलीविज़न सीरिज में, रूपाली गांगुली-स्टारर अनुपमा ने टेलीविज़न सीरीज़ ऑफ़ द ईयर का पुरस्कार जीता.

एक्ट्रेस रेखा को उनके 'फिल्म इंडस्ट्री में बेहतरीन योगदान' के लिए एक पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस बीच, हरिहरन ने 'संगीत इंडस्ट्री में बेहतर योगदान' के लिए एक पुरस्कार जीता.वहीं इनके अलावा टेलीविज़न सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस: नागिन के लिए तेजस्वी प्रकाश ने पुरस्कार जीता। 

इन कलाकारों ने भी जीता पुरस्कार 

सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक: मैय्या मैनु के लिए सचेत टंडन ने  पुरस्कार जीता। 

सर्वश्रेष्ठ महिला गायिका: मेरी जान के लिए नीति मोहन ने पुरस्कार जीता। 

बेस्ट सिनेमैटोग्राफर: विक्रम वेधा के लिए पीएस विनोद ने  पुरस्कार जीता। 

टेलीविज़न सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता: फ़ना- इश्क में मरजावां के लिए ज़ैन इमाम को अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

साउथ स्टार दुलकर सलमान ने चुप के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता.