Kangana Ranaut Film Emergency Update: सीबीएफसी द्वारा सुझाए गए कट्स के बाद फिल्म इमरजेंसी को मिलेगा प्रमाण पत्र

Rozanaspokesman

मनोरंजन, ट्रेंडिंग

आवश्यक कट लगाए जाएंगे और फिल्म को प्रमाण पत्र जारी करने के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

Film Emergency certificate after cuts suggested by CBFC news in hindi

Kangana Ranaut Film Emergency Update News In Hindi: कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' के सह-निर्माता ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट को बताया कि वह सेंसर बोर्ड द्वारा सुझाए गए कट्स से सहमत है।

निर्माता सुझाए गए कटौतियों पर सहमत

सामने आई जानकारी के मुताबिक ज़ी एंटरटेनमेंट का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील शरण जगतियानी ने कहा कि आवश्यक कट लगाए जाएंगे और फिल्म को प्रमाण पत्र जारी करने के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

सीबीएफसी की ओर से वरिष्ठ वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने कहा कि जब फिल्म में कट्स लगाकर उसे प्रस्तुत कर दिया जाएगा तो उसका सत्यापन किया जाएगा और दो सप्ताह में प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा।(Film Emergency certificate after cuts suggested by CBFC news)

न्यायमूर्ति बीपी कोलाबावाला और फिरदौस पूनीवाला की खंडपीठ ने बयानों को स्वीकार कर लिया और ज़ी एंटरटेनमेंट द्वारा दायर याचिका का निपटारा कर दिया। अदालत ने कहा कि वह बाद में विस्तृत आदेश पारित करेगी। शरण ने अदालत को बताया, "हमने इस पर काम कर लिया है।"

क्या हुआ

यह फिल्म पहले 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन सीबीएफसी से सर्टिफिकेट न मिलने के कारण यह सेंसर बोर्ड के साथ विवाद में फंस गई है । पिछले हफ्ते सीबीएफसी ने हाईकोर्ट से कहा था कि अगर बोर्ड की संशोधन समिति के फैसले के अनुसार कुछ कट लगाए जाएं तो फिल्म रिलीज हो सकती है।(Film Emergency certificate after cuts suggested by CBFC news)

इस सप्ताह की शुरुआत में, सेंसर बोर्ड ने पीठ को सूचित किया कि कंगना की प्रोडक्शन कंपनी मणिकर्णिका, जो फिल्म की सह-निर्माता है, ने कट्स पर सहमति जताई है। सह-निर्माता ज़ी एंटरटेनमेंट ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीबीएफसी को फिल्म के लिए प्रमाण पत्र जारी करने का निर्देश देने की मांग की थी। इस फिल्म का निर्देशन कंगना कर रही हैं, जो हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद भी हैं।(Film Emergency certificate after cuts suggested by CBFC news)

यह बायोग्राफिकल ड्रामा विवादों में तब फंस गया जब शिरोमणि अकाली दल समेत सिख संगठनों ने इस पर आपत्ति जताते हुए आरोप लगाया कि इसमें समुदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है और ऐतिहासिक तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है। ज़ी एंटरटेनमेंट ने अपनी याचिका में दावा किया था कि सीबीएफसी ने पहले ही फिल्म के लिए सर्टिफिकेट बना दिया है, लेकिन इसे जारी नहीं कर रहा है।

(For more news apart from Film Emergency certificate after cuts suggested by CBFC news news in Hindi ,stay tuned to Spokesman Hindi)