Rhea Chakraborty News: अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस का नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

Rozanaspokesman

मनोरंजन, ट्रेंडिंग

इस मामले में पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि ऐप के खिलाफ 500 से अधिक शिकायतें दर्ज की गई थीं

Delhi Police notice to actress Rhea Chakraborty news in hindi

Rhea Chakraborty News In Hindi: एल्विश यादव और भारती सिंह के बाद, बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने ऐप आधारित घोटाले के सिलसिले में तलब किया है, जिसमें निवेशकों से करीब 500 करोड़ रुपये की ठगी की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने अभिनेत्री को 9 अक्टूबर, 2024 को द्वारका स्थित साइबर सेल कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है। इस धोखाधड़ी में 'HIBOX' मोबाइल एप्लिकेशन का प्रचार शामिल था, जिसने उपयोगकर्ताओं को उनके निवेश पर गारंटीड रिटर्न का वादा किया था, लेकिन यह अवैध गतिविधियों का एक मोर्चा निकला।(Delhi Police notice to actress Rhea Chakraborty)

इस महीने की शुरुआत में, एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि ऐप के खिलाफ 500 से अधिक शिकायतें दर्ज की गई थीं, जिसमें पीड़ितों ने आरोप लगाया था कि उन्हें लोकप्रिय ऑनलाइन हस्तियों द्वारा निवेश करने के लिए लुभाया गया था, जिन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका विज्ञापन किया था। इस घोटाले ने लगभग 30,000 व्यक्तियों को प्रभावित किया, जो प्रभावशाली लोगों के नेतृत्व वाले अभियानों के माध्यम से प्रचारित मिस्ट्री बॉक्स शॉपिंग और निवेश योजनाओं से त्वरित रिटर्न के वादों का शिकार हुए।(Delhi Police notice to actress Rhea Chakraborty)

दिल्ली पुलिस की IFSO इकाई ने HIBOX ऐप के ज़रिए काम करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसने निवेश पर गारंटीड रिटर्न का वादा करके लगभग 30,000 लोगों को ठगा था। इस घोटाले को कथित तौर पर कई अन्य लोकप्रिय सोशल मीडिया इन्फ़्लुएंसर्स और यूट्यूबर्स ने भी बढ़ावा दिया था।

HIBOX ऐप को किसने बढ़ावा दिया?

दिल्ली पुलिस के अनुसार, कई पीड़ितों को हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर्स और प्रभावशाली लोगों द्वारा प्रचार के माध्यम से ऐप से परिचित कराया गया था, जिन्होंने अपने लाखों अनुयायियों के लिए ऐप का विज्ञापन किया था। जांच के दायरे में आने वाले व्यक्तियों की सूची में यूट्यूबर अभिषेक मल्हान, एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी, पूरव झा और कॉमेडियन भारती सिंह शामिल हैं। कुल मिलाकर, नौ प्रभावशाली लोग ऐप के प्रचार अभियान का हिस्सा थे।(Delhi Police notice to actress Rhea Chakraborty)

कई पीड़ित, प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा प्रायोजित सामग्री देखने के बाद इस प्लेटफॉर्म की ओर आकर्षित हुए, जिससे उन्हें योजना की वैधता पर विश्वास हो गया।

(For more news apart from Delhi Police notice to actress Rhea Chakraborty news in hindi,stay tuned to Spokesman Hindi)