Jani Master: जानी मास्टर को नहीं मिलेगा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, जानें क्या है पूरा मामला

Rozanaspokesman

मनोरंजन, ट्रेंडिंग

यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद कोरियोग्राफर जानी मास्टर को दिए जाने वाले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को निलंबित कर दिया गया

Jani Master will not receive the National Film Award news in hindi
 
 
 

 

View this post on Instagram

 

 
 
 
 
 
 
 
 

 
 

A post shared by Maddock Films (@maddockfilms)

 
 
 

 

View this post on Instagram

 

 
 
 
 
 
 
 
 

 
 

A post shared by Maddock Films (@maddockfilms)

Jani Master National Film Award News In Hindi: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रकोष्ठ ने यौन उत्पीड़न के आरोपों का हवाला देते हुए कोरियोग्राफर जानी मास्टर को दिए जाने वाले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को निलंबित कर दिया है। अधिकारियों ने मंगलवार को नई दिल्ली में 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में भाग लेने के लिए कोरियोग्राफर को दिया गया निमंत्रण भी वापस ले लिया। जानी मास्टर, जिनका असली नाम शेख जानी बाशा है, को 2022 की तमिल फिल्म थिरुचित्रम्बलम के गीत मेघम करुक्काथा पर उनके काम के लिए समारोह में सम्मानित किया जाना था।(Jani Master National Film Award News)

4 अक्टूबर को लिखे नोट में, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रकोष्ठ ने कहा कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में भाग लेने का पत्र कोरियोग्राफर को "पॉक्सो अधिनियम के तहत अपराध के आरोप सामने आने से पहले" दिया गया था। आरोप की गंभीरता और मामले के न्यायालय में विचाराधीन होने के मद्देनजर, सक्षम प्राधिकारी ने श्री शेख जानी बाशा को फिल्म थिरुचित्रम्बलम के लिए वर्ष 2022 के सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को अगले आदेश तक निलंबित करने का निर्णय लिया है।''(Jani Master National Film Award News)

उप निदेशक इंद्राणी बोस द्वारा हस्ताक्षरित नोट में कहा गया है, "इसलिए, विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित होने वाले 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह के लिए श्री शेख जानी बाशा को दिया गया निमंत्रण वापस लिया जाता है।"(Jani Master National Film Award News)

शहर की एक अदालत ने गुरुवार को जानी मास्टर को अंतरिम जमानत दे दी, क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में भाग लेने के लिए जमानत याचिका दायर की थी। पिछले महीने जानी मास्टर की सहायक के रूप में काम करने वाली एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि कोरियोग्राफर ने 2020 में मुंबई की एक कार्य यात्रा के दौरान उसका यौन उत्पीड़न किया और यौन उत्पीड़न जारी रखा और उसे किसी को भी इस बारे में न बताने की धमकी भी दी।(Jani Master National Film Award News)

पिछले महीने, नरसिंगी पुलिस ने कोरियोग्राफर के खिलाफ आईपीसी की धारा 376(2)(एन), 506, 323 (बलात्कार, चोट पहुंचाने और अन्य अपराधों से संबंधित) के तहत मामला दर्ज किया था।(Jani Master National Film Award News)

पुलिस ने बताया कि उसका बयान दर्ज करने पर पता चला कि कथित अपराध के समय वह नाबालिग थी। इसलिए, POCSO अधिनियम, 2012 की एक प्रासंगिक धारा जोड़ी गई। जानी मास्टर को 19 सितंबर को साइबराबाद पुलिस ने गोवा में पकड़ा और हैदराबाद लाकर शहर की एक अदालत में पेश किया, जिसने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। रिपोर्ट

(For more news apart from Jani Master will not receive the National Film Award news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)