इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई ये फिल्में, जाने कौन रहा टॉप पर

Rozanaspokesman

मनोरंजन, ट्रेंडिंग

साल के अंत में गूगल ने एक लिस्ट जारी की है जिसमे ये देखा गया है कि इस साल लोगों सबसे ज्यादा कौन सी फिल्म का इंतजार कर रहे थे.

Year Ender 2022: These movies were the most searched on Google this year, know who was on top

रोजाना स्पोक्समैन : साल 2022 खत्म होने वाला है। यह साल बॉलीवुड के लिए कुछ खास नहीं रहा है और साउथ की फिल्मों ने जोरदार कमाई की। इस साल कई ऐसी फिल्में भी आई जिनका लोगों को बेसब्री से इंतजार था और लोग गूगल पर इनके बारे में लगातार सर्च करते रहे।  

साल के अंत में गूगल ने एक लिस्ट जारी की है जिसमे ये देखा गया है कि इस साल लोग सबसे ज्यादा कौन सी फिल्म का इंतजार कर रहे थे और किसके बारे में जानना चाहते थे। 

चलिए आपको बताते है 2022 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्में कौन- कौन सी है। ... 

ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: गूगल द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक ब्रह्मास्त्र वह फिल्म है जिसे इस साल सबसे ज्यादा लोगों द्वारा सर्च गया। जारी लिस्ट में ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन- शिवा’ नंबर वन पोजीशन पर है।  रणबीर कपूर और आलिया भट्ट  स्टारर इस फिल्म को लेकर दर्शकों में इसलिए भी उत्सुकता थी क्योंकि ये फिल्म पांच साल में पूरी हुई थी।  बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।  

केजीएफ चैप्टर-2 : इस लिस्ट में ‘केजीएफ चैप्टर 2’ नंबर दो की पोजिशन है. इस फिल्म का इंतजार लोग इसके पहले पार्ट के बाद से ही कर रहे थे। 

द कश्मीर फाइल्स : द कश्मीर फाइल्स’ ने हर तरफ खूब सुर्खियां बटोरीं थी 14 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी। 

RRR :  गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों की लिस्ट में ‘RRR’ चौथे नंबर पर है।  NTR और राम चरण स्टारर  इस  फिल्म ने बॉक्स ऑफिस खूब धूम मचाया था। एसएस राजामौली की ‘RRR’ ने हाल के दिनों में भारत को ऑस्कर में अपना बेस्ट मौका दिया है.

कांतारा : -गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई इंडियन फिल्मों की लिस्ट में ‘कंतारा’ पांचवे नंबर पर है।  25 करोड़ रुपये के बजट में बनी  यह फिल्म भारत में 400 करोड़ रुपये की कमाई की है.. ‘कंतारा’ स्थानीय देवताओं, आदिवासी अधिकारों और लुप्त होती स्वदेशी संस्कृति के कॉन्सेप्ट पर है। 

पुष्पा: द राइज :  अल्लू अर्जुन  स्टारर  ‘पुष्पा: द राइज’ इस लिस्ट में छठी पोजिशन पर है।  इस फिल्म का असर लोगो के सिर चढ़ के बोल रहा था। 

विक्रम : कमल हासन स्टारर फिल्म ‘विक्रम’  2022 की मोस्ट सर्चिंग फिल्मों की लिस्ट में ‘विक्रम’ को 7वीं पोजिशन मिली है.

लाल सिंह चड्ढा : -आमिर खान और करीना कपूर स्टारर ‘लाल सिंह चड्ढा’ भी साल 2022 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्म हैं. लिस्ट में ये 8वें नंबर पर है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। 

दृश्यम 2 : अजय देवगन और तब्बू स्टारर  ‘दृश्यम 2’ भी गूगल पर मोस्ट सर्चिंग फिल्मों की लिस्ट में 9वें पायदान पर है।  यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोरती नजर आ रही है। 

थोर: लव एंड थंडर : मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ‘थोर: लव एंड थंडर’ गूगल पर मोस्ट सर्चिंग फिल्मों की लिस्ट में 10वें नंबर पर है।