Big Brother 25 winner: अमेरिकी सिख जग बैंस ने 'बिग ब्रदर 25' का खिताब जीतकर रचा इतिहास

Rozanaspokesman

मनोरंजन, ट्रेंडिंग

बैंस के विजेता बनते ही सिख समुदाय में खुशी की लहर दौड़ गई. इस वक्त हर कोई उन्हें जीत की बधाई दे रहा है।

Big Brother 25 winner: Jag Bains becomes first Sikh American to win the show

Big Brother 25 winner:  फेमस रियलिटी शो 'बिग ब्रदर' के 25वें सीजन को अपना विजेता मिल गया है। इस शो का खिताब जग बैंस (जगतेश्वर सिंह बैंस) ने जीत लिया है। शो के इतिहास में यह पहली बार है कि कोई सिख प्रतियोगी 'बिग ब्रदर' का विजेता बना है। 100 दिनों तक 'बिग ब्रदर' हाउस में रहकर बैंस ने हर मुश्किल का सामना किया और उनका धैर्य काम आया. उन्हें ट्रॉफी के साथ 6 करोड़ रुपये से ज्यादा का इनाम मिला है. उन्होंने अंतिम राउंड में मैट क्लॉट्ज़ को हराया और 5-2 वोटों से जीत हासिल की।

बैंस के विजेता बनते ही सिख समुदाय में खुशी की लहर दौड़ गई. इस वक्त हर कोई उन्हें जीत की बधाई दे रहा है। एक पोर्टल से बात करते हुए बैंस ने कहा, "मैं हमेशा ईमानदारी से खेलकर इस गेम को जीतना चाहता था। मैंने हमेशा वही किया जो मेरे दिल ने मुझसे कहा। मैं बहुत खुश हूं। मैं बचपन से ही 'बिग ब्रदर' का प्रशंसक रहा हूं।" मेरी शो में जाने की बहुत इच्छा थी, जो अब पूरी हो गई है.'

जगतेश्वर सिंह बैंस 'बिग ब्रदर' से जुड़ने वाले पहले सिख हैं। शो में अमेरिकी ट्रक कारोबारी जगतेश्वर सिंह बैंस के अलावा कई कलाकारों ने हिस्सा लिया. 

यह अमेरिकी रियलिटी शो इसी नाम के मूल डच रियलिटी शो पर आधारित है, जिसे 1997 में निर्माता जॉन डी मोल ने बनाया था। श्रृंखला का नाम जॉर्ज ऑरवेल के 1949 के उपन्यास उन्नीस एटी-फोर के एक चरित्र से प्रेरित है। अमेरिकी शो 5 जुलाई 2000 को सीबीएस पर  शुरू किया गया था।  बता दें कि भारतीय टी.वी शो 'बिग बॉस' भी इसी शो पर आधारित है।