Legendary Singer Mukesh News: गायक मुकेश के 100वें जन्मदिन को समर्पित, केंद्र सरकार ने जारी किया टिकट

मनोरंजन, ट्रेंडिंग

केंद्र सरकार ने महान गायक मुकेश की 100वीं जयंती के अवसर पर उनके सम्मान में एक स्मारक डाक टिकट जारी किया।

Central government releases stamp dedicated to singer Mukesh's 100th birthday News

Legendary Singer Mukesh News in Hindi: केंद्र सरकार ने बुधवार को महान गायक मुकेश की 100वीं जयंती के अवसर पर उनके सम्मान में एक स्मारक डाक टिकट जारी किया। संस्कृति मंत्रालय द्वारा आकाशवाणी भवन में आयोजित एक समारोह में इस डाक टिकट का उद्घाटन किया गया।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, जो इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे, ने गायक को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की तथा भारतीय संगीत में उनके महत्वपूर्ण योगदान और उनकी स्थायी विरासत को याद किया।

इसमें कहा गया है कि यह स्मारक टिकट उनकी 100वीं जयंती के मौके पर जारी किया गया है।

शेखावत ने कहा, "स्मारक डाक टिकट का उद्घाटन समारोह मुकेश के उल्लेखनीय करियर और न भूलने वाली आवाज़ के प्रति हमारे गहरे सम्मान और प्रशंसा का प्रतीक है। यह एक महत्वपूर्ण अवसर है, जो न केवल उनकी शताब्दी मना रहा है, बल्कि संगीत उद्योग पर उनके गहन प्रभाव को भी अमर कर रहा है।"

यह शाम मुकेश के पुत्र नितिन मुकेश के प्रदर्शन सहित एक मनमोहक संगीतमय श्रद्धांजलि से परिपूर्ण थी।

धुनों ने मेहमानों को प्रभावित किया, पुरानी यादें ताज़ा कीं और संगीत के उस सुनहरे दौर का जश्न मनाया जिसे मुकेश ने इतनी खूबसूरती से पेश किया। मुकेश के गीत महज नोट नहीं थे, वे धुनों में बुनी गई कहानियाँ थीं जो सीधे मानवीय अनुभव से बात करती थीं, ऐसा कहा गया।

(For more news apart from Central government releases stamp dedicated to singer Mukesh's 100th birthday News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)