iphone 16 series news iPhone 16 सीरीज की तस्वीरें, डमी यूनिट के डिजाइन हुए लीक

गैजेट्स - ऑटो

नई iPhone 16 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।

iphone 16 series images and design leaked news in hindi

iphone16 series news: Apple अक्सर iPhone 16 सीरीज को लेकर सुर्खियों में रहता है। इसको लेकर रोजाना नई-नई खबरें सामने आती रही हैं। वहीं अब इसको लेकर नई जानकारी सामने आई है कि iPhone 16 सीरीज की डमी यूनिट्स पेश की गई हैं। इन इकाइयों में आपको एक्शन बटन और कैप्चर बटन दिखाए जाते हैं। आइए जानते हैं कैसी दिखती हैं ये डिवाइस।

अगर आप भी नई iPhone 16 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। लॉन्च से पहले ही इस नई सीरीज के कई फीचर्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं। फोन का डिजाइन, चिपसेट और कीमत का खुलासा हो गया है। मीडिया से सामने आई खबरों के मुताबिक

iPhone 16 सीरीज के नए लीक स्पेसिफिकेशन और कीमत: Apple हर साल सितंबर महीने में नए iPhone लॉन्च करता है। हम अभी भी iPhone 16 सीरीज के लॉन्च से कम से कम पांच महीने दूर हैं, लेकिन लीक में डिजाइन, चिपसेट से लेकर कीमत तक सब कुछ पहले ही सामने आ चुका है। हालाँकि Apple ने अभी तक लॉन्च डेट की पुष्टि नहीं की है, लेकिन हर साल की तरह इस बार भी यह इवेंट सितंबर में हो सकता है। आइए जानते हैं इस नई सीरीज से जुड़े सभी लीक्स के बारे में।

iPhone 16 सीरीज लीक

इस बार लीक में दावा किया जा रहा है कि Apple iPhone 16 सीरीज के डिजाइन में कुछ बदलाव करेगा. कंपनी iPhone  16 और iPhone 16 मॉडल के कैमरा लेआउट को बिल्कुल नए डिजाइन में पेश करेगी। अब तक आई रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि कंपनी फोन में कैप्चर बटन भी देगी। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, यह बटन यूजर्स को वीडियो रिकॉर्ड करने में काफी मदद करेगा।

मिलेगा एक्शन बटन

इसके अलावा पिछले कुछ समय से रेगुलर मॉडल्स में एक्शन बटन जोड़ने की बात चल रही है, जो अभी तक हमें सिर्फ प्रो मॉडल्स में ही देखने को मिल रहा है। iPhone 15 सीरीज की तरह हम iPhone 16 मॉडल में भी पंच-होल डिस्प्ले देख सकते हैं। iPhone 16 Pro और Pro Max मॉडल बड़े डिस्प्ले के साथ लॉन्च किए जाएंगे। वहीं चिपसेट की बात करें तो इस बार iPhone 16 pro में A18 Pro चिपसेट देखने को मिल सकता है, जबकि रेगुलर मॉडल के चिपसेट कॉन्फिगरेशन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि iPhone 16 और 16 Plus में A17 चिप मिल सकती है।

iPhone 16 सीरीज की कीमत

कीमत की बात करें तो iPhone 16SE Plus के 256GB वेरिएंट की कीमत 799 डॉलर यानी करीब 66,000 रुपये हो सकती है. जबकि 256GB स्टोरेज वाले रेगुलर iPhone 16 की कीमत 699 डॉलर बताई गई है. जबकि iPhone 16 pro के 256GB वेरिएंट की कीमत 999 डॉलर यानी करीब 83,000 रुपये होने की संभावना है.

कंपनी iPhone 16 Pro Max 256GB मॉडल को 1099 डॉलर यानी करीब 91,000 रुपये में पेश कर सकती है। हालांकि, ये सभी कीमतें अमेरिकी बाजार के लिए हैं। भारत में रेगुलर iPhone 16 की कीमत 79,990 रुपये से शुरू हो सकती है।

(For more news apart from iphone 16 series images and design leaked news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)