Elon Musk News: एलन मस्क के हुए 200 मिलियन फॉलोअर्स, जानें इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कौन?

Rozanaspokesman

गैजेट्स - ऑटो

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति 131.9 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं

Elon Musk 200 Million Followers On X News In Hindi

Elon Musk 200 Million Followers On X News In Hindi: एलन मस्क, एक अरबपति उद्यमी जो एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) के प्रमुख हैं, पिछले कुछ समय से अपनी टिप्पणियों और पोस्ट के लिए चर्चा में हैं- खास तौर पर बहुत मुखर होने के कारण। उन्होंने कथित तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है, जहाँ वे 200 मिलियन फ़ॉलोअर्स को पार करने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं। नई उपलब्धि के साथ, मस्क ने प्लेटफ़ॉर्म पर सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया है। इस उपलब्धि के साथ, उन्होंने अपने और अन्य शीर्ष-अनुयायी हस्तियों के बीच की खाई को चौड़ा कर लिया है।(Elon Musk 200 Million Followers On X)

एलन मस्क ने 200 मिलियन फॉलोअर्स के साथ बनाया रिकॉर्ड(Elon Musk 200 Million Followers On X)

 

ट्विटर से लेकर एक्स तक मस्क का सफर

एलन मस्क ने 2022 में ट्विटर को 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर (4,400 करोड़ रुपये) में खरीदा था, और तब से वे इस प्लेटफॉर्म में काफ़ी बदलाव कर रहे हैं। उनके उल्लेखनीय बदलावों में मुद्रीकरण नीति की शुरुआत और ट्विटर को एक्स नाम से रीब्रांड करना शामिल है। तब से, प्लेटफॉर्म पर मस्क की उपस्थिति और प्रभाव बढ़ता गया है, जिसके कारण एक्स पर उनके प्रशंसकों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है।(Elon Musk 200 Million Followers On X)

मस्क का अनुसरण कौन करता है?

जबकि एलन मस्क 200 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इस सूची में सबसे ऊपर हैं, वहीं एक्स पर मौजूद अन्य प्रमुख हस्तियां भी हैं और वे भी इस प्लेटफॉर्म के प्रमुख को फॉलो कर रहे हैं। एक्स पर मौजूद 5 अन्य प्रभावशाली लोग जिनके फॉलोअर्स सबसे ज़्यादा हैं, जिसमें कई बड़े नाम शामिल है।(Elon Musk 200 Million Followers On X)

बराक ओबामा: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति 131.9 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जिससे वे मस्क के सबसे करीब हैं, हालांकि अभी भी काफी पीछे हैं।(Elon Musk 200 Million Followers On X)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो: फुटबॉल सुपरस्टार 113.2 मिलियन फॉलोअर्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जो फुटबॉल के मैदान से परे उनकी वैश्विक लोकप्रियता को दर्शाता है।(Elon Musk 200 Million Followers On X)

जस्टिन बीबर: पॉप सनसनी 110.3 मिलियन फॉलोअर्स के साथ चौथे स्थान पर हैं, जिससे वे संगीत प्रेमियों के बीच पसंदीदा बन गए हैं।(Elon Musk 200 Million Followers On X)

रिहाना: प्रशंसित गायिका और उद्यमी को लगभग 108.4 मिलियन अनुयायियों के साथ पांचवें स्थान पर रखा गया है, जो मंच पर महत्वपूर्ण उपस्थिति बनाए हुए हैं।(Elon Musk 200 Million Followers On X)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन के पार

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर सबसे प्रभावशाली और फ़ॉलो किए जाने वाले लोगों की सूची में शामिल होने वाले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्स पर एक और प्रमुख व्यक्ति हैं। उन्होंने हाल ही में 100 मिलियन फ़ॉलोअर्स का आंकड़ा पार किया है। वर्तमान में, उनके लगभग 102.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, जिसके कारण उन्हें एलन मस्क से प्रशंसा मिली है।(Elon Musk 200 Million Followers On X)

एक्स की वैश्विक पहुंच

एलन मस्क ने हाल ही में खुलासा किया कि एक्स के दुनिया भर में लगभग 600 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, जिनमें से लगभग 300 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। मस्क के नेतृत्व में प्लेटफ़ॉर्म की पहुंच और प्रभाव बढ़ा है, जिससे यह वैश्विक बातचीत और बातचीत के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान बन गया है।

 (For more news apart from Elon Musk 200 Million Followers On X News In Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)