Tesla Optimus gen 2 Robot : टेस्ला बना रहा है AI रोबोट को और भी बेहतर, इंसानों की तरह कर सकेंगे कई काम

Rozanaspokesman

गैजेट्स - ऑटो

'द रंडाउन एआई' के संस्थापक रोवन चेंग ने ट्वीट कर दुनिया भर में विकसित हो रहे AI रोबोट के बारे में जानकारी दी है।

Tesla Optimus gen 2 Robot News In Hindi

Tesla Optimus gen 2 Robot News In Hindi : जो रोबोट (Robot)  हम फिल्मों में देखते थे वो अब हकीकत बन रहे हैं।  AI x रोबोटिक्स तेजी से विकसित हो रहा है। AI संचालित रोबोट इंसानों की तरह कई काम कर सकते हैं। हालाँकि, इसे मानवता के लिए ख़तरा भी माना जाता है। 'द रंडाउन एआई' के संस्थापक रोवन चेंग ने ट्वीट कर दुनिया भर में विकसित हो रहे AI रोबोट के बारे में जानकारी दी है।

Tesla Optimus gen 2 Robot News In Hindi: टेस्ला का Optimus Gen 2 रोबोट

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ऑप्टिमस रोबोट पर काम कर रही है जिसे एआई के साथ और बेहतर बनाया जा रहा है। इससे पहले कंपनी ने ऑप्टिमस रोबोट का 1st वर्जन साझा किया था। अब  Optimus का  Gen 2   वीडियो सामने आया है। पहले के मुकाबले कंपनी ने इस रोबोट को और भी बेहतर तरीके से ट्रेन किया है. टेस्ला ने इसके वजन को भी काफी कम किया है और इसके वॉकिंग मूवमेंट को 30% फ़ास्ट किया है.  बते दें कि  इसके हाथ और गर्दन पर भी काम किया गया है।

 अब  Optimus अंडे उबालने से लेकर डांस करने तक कई काम आसानी से कर सकता है।नया Optimus Gen 2 कितना बेतहर हो गया है इसका एक वीडियो भी टेस्ला ने शेयर किया है. यह अंडे उबालने से लेकर, डांस , स्‍क्वैट आदि कई काम आसानी से करने में सक्षम है. 

एलन मस्क के द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 36 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं जबकि 2 लाख से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक और 4 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे री-पोस्ट किया है.

(For more news apart fromTesla Optimus gen 2 Robot News In Hindi , stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)