Instagram New Feature: Instagram ने बच्चों के लिए जारी किया खास फीचर, रात 10 बजे के बाद दिखेगा एक मैसेज, फिर...

गैजेट्स - ऑटो

बता दें कि यह फीचर बच्चों को लेट नाइट इंस्टाग्राम चलाने से रोकेगा.

Instagram New Feature for Child safety News In Hindi

Instagram New Feature for Child safety News In Hindi: इन दिनों सोशल मीडिया की लत बड़ों  से लेकर छोटे बच्चों तक को है. ये रात-रात भर फोन में सोशल मीडिया ऐप्स पर टाइम बिता रहे हैं.  खासकर बच्चों में इंस्टाग्राम की लत सभी को परेशान कर रहा  है. ऐसे में लोग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लागातार दबाब डाल रही है कि वो कुछ करें ताकि बच्चे इससे बाहर निकल सके. वहीं अब इस कड़ी में बच्चों को इससे दूर रखने के लिए मेटा ने खास कदम उठाया है. 

मेटा ने इंस्टाग्राम पर एक नया फीचर ऐड किया है. यहल फीचर चाइल्ड सेफ्टी के लिए प्लॅटफॉर्म ने एड की है. टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम बच्चों के लिए नाईटटाइम नजस फीचर लेकर आई है. आसान शब्दों में कहे तो कंपनी इस फीचर से बच्चों को इंस्टाग्राम से दूर रखने के लिए रात 10 बजे के बाद एक मैसेज छोड़ेगी, जिसके बाद बच्चे को ना चाहते हुए भी ऐप को बंद करना ही पड़ेगा.

कैसे काम करेगा फीचर

ये भी पढ़ें: RamLalla New Photo: सामने आई रामलला की मोहक तस्वीर, यहां देखें भगवान राम का अद्भूत रूप

बता दें कि यह फीचर बच्चों को लेट नाइट इंस्टाग्राम चलाने से रोकेगा. कंपनी रात 10 बजते ही इंस्टाग्राम पर एक  पॉपअप दिखाएगी. इस पॉपअप में टाइम फॉर अ ब्रेक लिखा होगा, मैसेज में ये भी लिखा होगा कि अब काफी देर हो गई आपको इंस्टाग्राम बन्द करना होगा. 

बता दें कि यह मैसेज सिर्फ चाइल्ड अकाउंट्स या छोटे बच्चों के अकाउंट में रात 10 बजे के बाद तब दिखेगा . 10 बजने के बाद भी जब वो ऐप चलाते रहेंगे तो इंस्टाग्राम खूद बंद हो जाएगा. बच्चे इस पॉपअप को बंद भी नहीं कर पाएंगे. कंपनी 10 बजने के बाद  ऑटोमेटिकलीमैसेज दिखाएगी जिसे यूजर्स केवल क्लोज कर सकते हैं.    

(For more news apart from Instagram New Feature for Child safety News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)