Go First acquisition news: दिवालिया हो रही गो फर्स्ट को खरीद सकती है SpiceJet, जल्द हो सकती है दोनों के बीच बड़ी डील

गैजेट्स - ऑटो

वहीं स्पाइसजेट को लेखर खबरें जोर पर है. गो फर्स्ट को बचाने के लिए स्पाइसजेट बड़ी डील कर सकती है.

SpiceJet can buy bankrupt GoFirst

SpiceJet can buy bankrupt GoFirst, Acquisition News In Hindi: एयरलाइंस कंपनी गो फर्स्ट एयरलाइन इन दिनों दिवालिया होने के कगार पर खड़ा है. बता दें कि 6 महीने से ज्यादा समय से इस एयरलाइन की सभी उड़ानें बंद हैं. इस बीच एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट कंपनी को खरीदने में  दिलचस्पी दिखा रही है. खबर हैं कि जल्द ही गो फर्स्ट को लेकर बड़ी डील देखने को मिल सकती है. मिली जानकारी के अनुसार गो फर्स्ट को खरीदने की रेस में स्पाइसजेट  के साथ-साथ सारजाह की Skyone और अफ्रीका की सफरीक इन्वेस्टमेंट भी शामिल है. 

वहीं स्पाइसजेट को लेखर खबरें जोर पर है. गो फर्स्ट को बचाने के लिए स्पाइसजेट बड़ी डील कर सकती है.  एयरलाइन स्पाइसजेट ने मंगलवार को कहा कि उसने गो फर्स्ट का अधिग्रहण करने में रुचि व्यक्त की है और दिवालिया एयरलाइन कंपनी की उचित जांच-पड़ताल के बाद प्रस्ताव पेश करने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़े:  IPL 2024 Auction : नीलामी की कमान संभालेंगी मल्लिका सागर! आज दोपहर 1:00 बजे से शुरू होगा ऑक्शन

गो फर्स्ट ने ‘प्रैट एंड व्हिटनी इंजन’ समस्याओं के कारण उत्पन्न वित्तीय संकट के बीच तीन मई से उड़ान सेवाएं बंद कर दी थी। कंपनी अभी दिवाला समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है। स्पाइसजेट ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि उसने ‘‘ गो फर्स्ट के समाधान पेशेवर के समक्ष रुचि व्यक्त की है। संभावित संयोजन के जरिए एक मजबूत तथा व्यवहार्य एयरलाइन बनाने की दृष्टि से जांच-पड़ताल करने के बाद वह एक प्रस्ताव प्रस्तुत करना चाहती है।’’ कंपनी ने साथ ही बताया कि ‘‘ उसके निदेशक मंडल ने अपनी वित्त स्थिति को मजबूत करने और विकास योजनाओं में निवेश के लिए संसाधन उपलब्ध कराने के मकसद से करीब 27 करोड़ अमेरिकी डॉलर की नई पूंजी जुटाने की प्रक्रिया को हाल ही में मंजूरी दे दी है।’’

(For more news apart from SSpiceJet can buy bankrupt GoFirst, Acquisition News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)