Neuralink News: फोन और कंप्यूटर पर टिक-टिक कर थक गए हैं? अब सिर्फ सोचने से चलेंगे ये यंत्र

Rozanaspokesman

गैजेट्स - ऑटो

न्यूरालिंक ने रविवार को एक इंसान के दिमाग में सक्सेसफुली चिप इंप्लांट किया  और अब वो व्यक्ति ठीक भी हो रहा है. 

Elon Musk Neuralink Announce Seccessful Implant Chip In Human Brain

  Elon Musk Neuralink Announce Seccessful Implant Chip In Human Brain : एलन मस्क की कंपनी न्यूरालिंक ने वो कर दिखाया है जो आपको हैरान कर सकता है. पहली बार इंसान के दिमाग में चिपसेट इंप्लांट किया गया है.  एलन मस्क ने इसकी जानकारी X पर दी है.  मस्क ने इस बारे में ट्वीट करते हुए बताया कि न्यूरालिंक ने रविवार को एक इंसान के दिमाग में सक्सेसफुली चिप इंप्लांट किया  और अब वो व्यक्ति ठीक भी हो रहा है. 

आपको बता दें कि काफी लंबे समय से इस विषय पर काम चल रहा था. तो चलिए आज आपको  न्यूरालिंक के इस सफलता से होने वाले फायदें के बारें में बताते हैं. 

बता दें कि  न्यूरालिंक ने अपने इस सफल प्रोडक्ट का नाम Telepathy रखा है. मस्क के अनुसार यह उन लोगों के लिए एक बड़ी उम्मीद होने वाली है जिनके  हाथ या पैर काम नहीं करते है, या जिसके हाथ या पैर है ही नहीं. इसकी मदद से ऐसे लोग अपने ब्रेन से ही कंप्यूटर या स्मार्टफोन को कंट्रोल कर सकेंगे उसे चले सकेंगे.

मस्क ने दी पूरी जानकारी

मस्क ने जानकारी देते हुए X  पर लिखा - पहले इंसान में हमारी कंपनी न्यूरालिंक ने डिवाइस इम्प्लांट की है। पेशेंट अच्छी तरह से रिकवर कर रहा है। शुरुआती रिजल्ट आशाजनक हैं।'

एलन मस्क ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, 'इस डिवाइस के जरिए आप सोचने मात्र से फोन, कंप्यूटर और इनके जरिए किसी भी अन्य डिवाइस को कंट्रोल कर पाएंगे। शुरुआती यूजर वो होंगे जिनके लिंब्स यानी अंगों ने काम करना बंद कर दिया है।'

मस्क ने कहा, इमैजिन करें अगर स्टीफन हॉकिंग होते, तो इस डिवाइस की मदद से एक स्पीड टाइपिस्ट या नीलामीकर्ता की तुलना में ज्यादा तेजी से कम्युनिकेट कर पाते।