Tim Southee News: इंडिया टूर से पहले टिम साउदी ने छोड़ी कप्तानी, जानें अब कौन संभालेगा कमान

Rozanaspokesman

खेल

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने  सऊदी के इस्तीफे की जानकारी दी है. 

Tim Southee left captaincy before india tour latest news in hindi

Tim Southee left captaincy before India Tour latest News in Hindi: भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। टिम साउदी ने टेस्ट टीम की कप्तानी  छोड़ दी है. वहीं टॉम लॉथम को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। बता दे कि कीवी टीम 16 अक्टूबर से भारतीय दौरे पर है. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने  सऊदी के इस्तीफे की जानकारी दी है. 

सऊदी ने अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए यह फैसला लिया है। 35 साल के तेज गेंदबाज ने कहा- मैंने टीम हित में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. न्यूजीलैंड की कप्तानी करना मेरे लिए बहुत खास रहा है।' मैंने अपने करियर में हमेशा टीम को पहले स्थान पर रखा है और मेरा मानना ​​है कि यह फैसला टीम के लिए सही है। अब मैं अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं और टीम की बेहतर सेवा कर सकता हूं।

35 वर्षीय गेंदबाज ने केन विलियमसन के कप्तानी छोड़ने के बाद यह पद संभाला था। उन्होंने 14 टेस्ट मैचों में कीवी टीम की कप्तानी की. इनमें छह मैच जीते, छह हारे जबकि दो मैच ड्रा रहे।

बता दे कि साउदी ने दिसंबर 2022 में केन विलियमसन की जगह ली थी। साउदी ने 14 टेस्ट मैचों में टीम की कमान संभाली, इनमें से 6 में जीत, 6 में हार और 2 मैच ड्रॉ रहे।

(For more news apart from Tim Southee left captaincy before india tour latest news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)