Women's T20 World Cup: कैप्टन फातिमा सना की ऑलराउंडर पारी; लंका पर पाक का 'डंका'!

Rozanaspokesman

खेल

महिला टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा मैच यूएई के शारजाह में खेला गया।

All-rounder Captain Fatima Sana,Women T20 World Cup News in hindi

Women's T20 World Cup News In Hindi: पाकिस्तानी कप्तान फातिमा सना के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत टीम ने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की धमाकेदार शुरुआत की है। प्रबोधनी, सुगंधिका कुमारी और श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अथापथु ने 3-3 विकेट लिए, पाकिस्तानी महिला टीम बहुत ही संक्षिप्त समय के लिए बाहर हो गई। लेकिन श्रीलंका इस छोटे स्कोर का पीछा नहीं कर सका।

पाकिस्तान महिला टीम की जीत को सलाम

पाकिस्तान द्वारा दिए गए 117 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम के केवल दो खिलाड़ी ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। नतीजा यह हुआ कि श्रीलंकाई महिलाओं की पारी महज 85 रन पर समाप्त हो गई। भारत के साथ ग्रुप 'ए' में शामिल पाकिस्तान महिला टीम ने 31 रनों से मैच जीतकर अपने महिला टी20 विश्व कप अभियान की जोरदार शुरुआत की है।(All-rounder innings of Captain Fatima Sana,Women's T20 World Cup)

श्रीलंकाई महिलाओं ने की शानदार गेंदबाजी, लेकिन..

महिला टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा मैच यूएई के शारजाह में खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान फातिमा सना (फातिमा सना) ने पहली बार बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी के बाद यह तस्वीर बन गई थी कि श्रीलंकाई गेंदबाजी के सामने उनका फैसला गलत हो रहा है।(All-rounder innings of Captain Fatima Sana,Women's T20 World Cup)

श्रीलंका महिला पाकिस्तान की पारी की शुरुआत विकेटकीपर बल्लेबाज मुनीबा अली और गुल फिरोजा ने की। पाकिस्तान महिला टीम के स्कोरबोर्ड पर केवल 6 रन ही थे कि सुगंधिका ने श्रीलंकाई महिला टीम को पहली सफलता दिला दी। गुल ने 4 गेंदों में 2 रन बनाए। उसके पीछे मुनीबा अली भी सुगंधिका कुमारी के जाल में फंस गयी।(All-rounder innings of Captain Fatima Sana,Women's T20 World Cup)

उन्होंने टीम के रनों में 11 रन जोड़े। सिदरा अमीन 12(10) (सिड्रा अमीन), उमैमा सोहेल 18(19) (ओमैमा सोहेल) और निदा डार 23(22) (निदा डार) कुछ रन बनाकर लौटीं, पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने 20 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्का लगाया ।की मदद से 30 रन की पारी। पाकिस्तान टीम का कोई भी अन्य बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। नतीजा यह हुआ कि पाकिस्तान महिला टीम निर्धारित 20 ओवर में 116 रन पर आउट हो गई।(All-rounder innings of Captain Fatima Sana,Women's T20 World Cup)

गेंदबाजी के प्रदर्शन का फायदा उठाते हुए ऐसा लग रहा था कि श्रीलंकाई महिलाएं जीत हासिल कर लेंगी। लेकिन सलामी बल्लेबाजों विस्मी गुणरत्ने 20 (34) और नीलाक्षी डी सिल्वा 22 (25) के अलावा कोई भी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। इसलिए छोटे स्कोर का पीछा करते हुए श्रीलंकाई महिला टीम 1 विकेट पर 85 रन तक ही पहुंच सकी। पाकिस्तान की ओर से फातिमा सना, उमैमा सोहेल, नाशरा संधू ने 2-2 रन बनाए और सादिया इकबाल ने उन्हें टेंट की राह दिखाई।

 (For more news apart from All-rounder innings of Captain Fatima Sana,Women's T20 World Cup news in Hindi ,stay tuned to Spokesman Hindi)