Cricket News: सचिन से भी कम उम्र में रणजी डेब्यू करने जा रहा यह लड़का, बल्लेबाजी में बड़े-बड़े खिलाडियों को देता है मात

खेल

जिस बल्लेबाज की हम बात कर रहे हैं वो बिहार का है और सचिन से भी कम उम्र में बिहार की रणजी टीम से खेलने वाला है.  

Bihar Vaibhav Suryavanshi Making his Ranji debut at a younger age than Sachin Tendulkar

Bihar Vaibhav Suryavanshi Making his Ranji debut at a younger age than Sachin Tendulkar: क्रिकेट जगत में सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा नाम कमाया है. वो क्रिकेट के भगवान कहे जाते हैं. उन्होंने अपने करियर में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता था. उन्होंने कई रिकॉर्ड्स ऐसे बनाए जिन्हें सालों तक कोई भी खिलाड़ी तोड़ नहीं पाया। सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला प्रथम श्रेणी  मैच 15 साल की उम्र में खेला था और पहले ही मैच में अपनी बल्लेबाजी से सभी को हैरान किया। पर आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारें में बताने जा रहे हैं जो सचिन तेंदुलकर से भी कम उम्र में रणजी में डेब्यू करने जा रहा है. उसकी ब्ललेबाजी के आगे कई बड़े खिलाड़ी भी फेल हो जाते हैं. तो चलिए आपको इस धाकड़ बल्लेबाज के बारे में बताते हैं.

महज 14 साल की उम्र में कर रहा रणजी डेब्यू 

जिस बल्लेबाज की हम बात कर रहे हैं वो बिहार का है और सचिन से भी कम उम्र में बिहार की रणजी टीम से खेलने वाला है.  इस खिलाड़ी का नाम  वैभव सूर्यवंशी है और यह  बिहार के समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड का रहने वाला है. वैभव महज 14 साल की उम्र में रणजी डेब्यू करने जा रहा हैं.  बिहार टीम ने  वैभव  को रणजी ट्रॉफी के लिए खेलने के लिए अपनी टीम में जगह दी है. 

जानकारी दे दें कि पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में आज यानी शुक्रवार (05 जनवरी) से मुंबई और बिहार के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला होना है. मैच के लिए बिहार की टीम की घोषणा हो चुकी है. टीम के कैप्टन आशुतोष अमन बने है और सकीबुल गनी को उप-कप्तान है.  इसी टीम में 14 वर्षीय वैभव सूर्यवंशी को भी मौका दिया गया है. 

ये भी पढ़े:  Who is Shraddha Tiwari: कौन है सोशल मीडिया पर छाई रहने वाली श्रद्धा तिवारी ?

 वैभव ने लगाया है शतक

बात अगर वैभव के परफॉर्में, की करें तो  वैभव कई बार अपनी शानदार पारी से सभी का दिल जीत चुके हैं. मजह छह साल की उम्र से ही वैभव ने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. और  इससे पहले पिछले साल बीसीसीआई के द्वारा आयोजित चैलेंजर ट्रॉफी प्रतियोगिता में भारत के अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व भी किया था. वैभव ने चैलेंजर ट्रॉफी के पिछले सीजन में तीन दोहरा शतक लगाया भी था.

वहीं जब13 साल के थे तो समस्तीपुर की तरफ से हेमंत ट्रॉफी में खेला और लीग तथा सुपर लीग में पूरे बिहार में सबसे अधिक रन बनाया था. बता दें कि वैभव श्यामल सिंह अंडर 16 टूर्नामेंट में भी दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. अब वो रणजी टीम में आ गए और जहां वो बिहार के लिए खेलेंगे।  

(For more news apart from Bihar Vaibhav Suryavanshi Making his Ranji debut at a younger age than Sachin TendulkarIn Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)