Mumbai Victory Parade: मुंबई में टी20 वर्ल्ड कप विजय परेड के दौरान कई लोग घायल, देखें वीडियो

खेल

पूरी परेड के दौरान खिलाड़ी ट्रॉफी को हवा में ऊंचा उठाते और अपने प्रशंसकों के समर्थन की सराहना करते दिखे।

Many fans injured during the T20 World Cup victory parade in Mumbai news in hindi

Mumbai Victory Parade: विश्व कप विजेता टीम इंडिया का मुंबई में स्वागत किया गया. भारतीय खिलाड़ियों ने एक खुली बस में विजय परेड निकाली, जो मरीन ड्राइव से होते हुए वानखेड़े स्टेडियम पहुंची, रास्ते में लाखों प्रशंसकों ने अपनी टीम का उत्साह बढ़ाया। हालांकि इस दौरान कई फैंस के घायल होने की खबर भी सामने आई है. मुंबई पुलिस के अनुसार, गुरुवार को टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम की विजय परेड के लिए मुंबई के मरीन ड्राइव पर एकत्र हुए कई प्रशंसक घायल हो गए और कुछ को सांस लेने में कठिनाई हुई।

एक प्रत्यक्षदर्शी रवि सोलंकी ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, 'मैं ऑफिस से आ रहा था और मुझे पता चला कि भारतीय टीम शाम 5-6 बजे के बीच यहां पहुंचेगी, जो नहीं हुआ.' भीड़ बढ़ती जा रही थी. पुलिस स्थिति को संभालने में सक्षम नहीं थी. लोगों ने अचानक चिल्लाना शुरू कर दिया, जिसके बाद कुछ लोग एक-दूसरे पर गिर पड़े. यह बहुत असंगत था. कोई संभालने वाला नहीं था. घटना रात 8:15 से 8:45 बजे के बीच की है.

विजय परेड के दौरान बेहोश हुए पीड़ित ऋषभ महेश यादव ने बताया कि भीड़ बढ़ती जा रही थी. मैं गिर गया और मेरा दम घुट गया. मुझे बेहोशी छा गई। मुझे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां मेरा इलाज किया गया। अब मैं ठीक महसूस कर रहा हूं. भीड़ काफी ज्यादा थी. अराजकता फैल गई. पुलिस को भी भनक नहीं लगी.

इससे पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने मरीन ड्राइव से ओपन टॉप बस परेड की शुरुआत की. बड़ी संख्या में प्रशंसकों ने भारत की सफलता की धुन पर नृत्य किया और टी20 विश्व कप विजेता टीम के आगमन का जश्न मनाया। पूरी परेड के दौरान खिलाड़ी ट्रॉफी को हवा में ऊंचा उठाते और अपने प्रशंसकों के समर्थन की सराहना करते दिखे। प्रशंसकों का प्यार तब स्पष्ट हुआ जब उनमें से कुछ पेड़ों पर चढ़ गए और बस के गुजरते समय टीम के लिए उत्साह बढ़ाया।

बीसीसीआई ने टीम इंडिया को दिया 125 करोड़ रुपये का चेक

भारत के विश्व कप विजेता खिलाड़ियों ने स्टेडियम में मौजूद प्रशंसकों को गेंदें बांटीं. प्रशंसकों ने क्रिकेटरों से सेल्फी ली और ऑटोग्राफ भी मांगे। इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने यहां मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया। पूरी टीम बीसीसीआई अधिकारियों के साथ मंच पर खड़ी थी और 125 करोड़ रुपये का चेक प्राप्त कि