Jasprit Bumrah News: क्या जसप्रीत बुमराह भी लेंगे संन्यास?, बताया अपना फैसला

खेल

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह में बोलते हुए, बुमराह ने संन्यास के बारे में कहा, "यह अभी भी एक लंबी यात्रा है।

Will Jasprit Bumrah also retire? News in hindi

Jasprit Bumrah News In Hindi: भारतीय टीम को टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जिताने में जसप्रित बुमराहने बड़ा योगदान दिया। उन्होंने टूर्नामेंट में 8.27 की औसत से 15 विकेट लिए और सिर्फ 4.18 की इकॉनमी से रन बनाए। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया। अब विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जड़ेजा के संन्यास के बाद बुमराह ने अपने संन्यास को लेकर बात की है।

आपको बता दें कि 2024 में टी20 चैंपियन बनते ही विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया था। इसके बाद रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने का फैसला किया। फिर एक दिन बाद टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया। अब 30 साल के बुमराह ने भी संन्यास की बात कही है।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह में बोलते हुए, बुमराह ने संन्यास के बारे में कहा, "यह अभी भी एक लंबी यात्रा है। मैंने अभी शुरुआत की है। मुझे उम्मीद है कि यह अभी भी दूर है।" बुमराह ने साफ किया कि फिलहाल उनका किसी भी फॉर्मेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। अवॉर्ड समारोह में विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की। उन्होंने बुमराह को राष्ट्रीय खजाना और दुनिया का 8वां अजूबा बताया। कोहली ने कहा कि फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 30 गेंदों में 30 रनों की जरूरत थी, तभी बुमराह के बेहतरीन प्रदर्शन ने भारत को जीत दिला दी।

बता दें कि बुमराह ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं। उन्होंने अब तक 36 टेस्ट, 89 वनडे और 70 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 159 विकेट, वनडे में 149 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 89 विकेट लिए हैं। उन्होंने जनवरी 2016 में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। मौजूदा समय में बुमराह तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज हैं।

(For more news apart from Will Jasprit Bumrah also retire? news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)