ओरलियंस मास्टर्स: निशिमोटो को हराकर फाइनल में पहुंचा राजावत क्वार्टर

Rozanaspokesman

खेल

निशिमोटो पहले गेम में बिलकुल भी लय में नहीं दिखे और सिर्फ आठ अंक ही जुटा पाए।

Orleans Masters: Rajawat beats Nishimoto to reach quarterfinals

ओरलियंस (फ्रांस) : भारत के प्रियांशु राजावत ने शीर्ष वरीय जापान के केंटा निशिमोटो के खिलाफ गुरुवार को यहां सीधे सेट में जीत दर्ज करते हुए ओरलियंस मास्टर्स सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

दुनिया के 58वें नंबर के खिलाड़ी राजावत ने पिछले रविवार को मैड्रिड स्पेन मास्टर्स का खिताब जीतने वाले दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी निशिमोटो को 21-8 21-16 से हराया। राष्ट्रीय चैंपियन मिथुन मंजूनाथ अगर आज होने वाले एक अन्य मुकाबले में चीनी ताइपे के ची यू जेन को हरा देते हैं तो क्वार्टर फाइनल में राजावत से भिड़ेंगे।

भारत की थॉमस कप विजेता टीम का हिस्सा रहे राजावत ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले गेम में 10-0 की बढ़त बनाई और निशिमोटो को कोई मौका नहीं दिया। निशिमोटो पहले गेम में बिलकुल भी लय में नहीं दिखे और सिर्फ आठ अंक ही जुटा पाए।

पहला गेम गंवाने के बाद जापान के खिलाड़ी ने दूसरे गेम में बेहतर शुरुआत करते हुए 6-2 की बढ़त बनाई लेकिन राजावत ने जल्द ही स्कोर 10-10 कर दिया। ब्रेक तक निशिमोटो 11-10 से आगे थे। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार छह अंक के साथ 16-11 की बढ़त बनाई। जापान के खिलाड़ी ने वापसी की कोशिश की लेकिन राजावत ने बढ़त बरकरार रखते हुए दूसरा गेम भी जीतकर मैच अपने नाम किया।.