Gymnast Dipa Karmakar: भारत की पहली महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर ने की संन्यास की घोषणा

Rozanaspokesman

खेल

दीपा ने हाल ही में एशियाई महिला कलात्मक जिमनास्टिक चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था

India first female gymnast Dipa Karmakar retirement news in hindi
 
 
 

 

View this post on Instagram

 

 
 
 
 
 
 
 
 

 
 
 

 

View this post on Instagram

 

 
 
 
 
 
 
 
 

 
 
 

 

View this post on Instagram

 

 
 
 
 
 
 
 
 

 
 

 
 
 

 

View this post on Instagram

 

 
 
 
 
 
 
 
 

 
 

 
 
 

 

View this post on Instagram

 

 
 
 
 
 
 
 
 

 
 

A post shared by Dipa Karmakar 💛🧿 (@dipakarmakarofficial)

 
 
 

 

View this post on Instagram

 

 
 
 
 
 
 
 
 

 
 

A post shared by Dipa Karmakar 💛🧿 (@dipakarmakarofficial)

Gymnast Dipa Karmakar News In Hindi: ओलंपिक खेलों में भारत की पहली जिमनास्ट दीपा करमाकर ने प्रतियोगिता से संन्यास लेने की घोषणा की है। एथलीट ने अपने सोशल मीडिया पर इस फैसले की पुष्टि की।

उन्होंने एक बयान में लिखा, "काफी सोच-विचार के बाद मैंने जिमनास्टिक से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह फैसला मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन अब मुझे लगता है कि यह सही समय है। जिमनास्टिक मेरे जीवन का एक बड़ा हिस्सा रहा है और मैं हर पल, उतार-चढ़ाव और बीच की हर चीज के लिए आभारी हूं।"( India first female gymnast Dipa Karmakar retirement)

"मुझे पांच साल की दीपा याद है, जिसे बताया गया था कि उसके सपाट पैर के कारण वह कभी जिमनास्ट नहीं बन सकती। आज, मुझे अपनी उपलब्धियों को देखकर बहुत गर्व महसूस होता है। विश्व मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करना, पदक जीतना और सबसे खास, रियो ओलंपिक में प्रोडुनोवा वॉल्ट का प्रदर्शन करना मेरे करियर के सबसे यादगार पल रहे हैं। आज, उस छोटी दीपा को देखकर मुझे बहुत खुशी होती है, क्योंकि उसमें सपने देखने का साहस था।(India first female gymnast Dipa Karmakar retirement)

दीपा ने हाल ही में एशियाई महिला कलात्मक जिमनास्टिक चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था और वॉल्ट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने कहा, "ताशकंद में एशियाई जिमनास्टिक चैंपियनशिप में मेरी आखिरी जीत एक महत्वपूर्ण मोड़ थी क्योंकि तब तक, मुझे लगता था कि मैं अपने शरीर को और आगे बढ़ा सकती हूं, लेकिन कभी-कभी हमारा शरीर हमें आराम करने के लिए कहता है, भले ही दिल सहमत न हो।"

(For more news apart from India first female gymnast Dipa Karmakar retirement News In Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)