IND vs AFG T20 Series: अफगानिस्तान के खिलीफ सीरीज में नहीं खेलने वाले हैं टीम इंडिया के ये बड़े खिलाड़ी

Rozanaspokesman

खेल

भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज की करें तो इसकी कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे।

IND vs AFG T20 Series

IND vs AFG T20 Series News In Hindi: भारत अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला  11 जनवरी को मोहाली में  होना है. यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम है. आपको बता दें कि भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ  टी20 सीरीज के बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप तक कोई और  टी20 सीरीज नहीं खेलने वाली है. 

वहीं भारतीय खिलाड़ी इस बीच आईपीएल खेलेंगे। बात अगर भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज की करें तो इसकी कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। बता दें कि यह मुकाबाला भारतीय टीम को आगामी वर्ल्ड कप में बेहतर टीम के रुप में उभारने में मदद करेगी। 

यह सीरीज  रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए काफी अहम है. दोनों का आगामी वर्ल्ड कप में खेलना भी तय है.  रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी से सिलेक्टरों की मुश्किलें बढ़ने वाली है क्योंकि अगर ये दोनों टीम में शामिल होते हैं तो यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों टीम से बाहर करना होगा। वहीं हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे बल्लेबाज फिट होने के बाद टीम में वापसी करेंगे, यानी टीम बनाने में काफी मुश्किल आने वाली है.

बता दें कि अफगानिस्तान सीरीज के लिए केएल राहुल को  बतौर विकेटकीपर नहीं चुना गया है. उनकी जगह जितेश शर्मा और संजू सैमसन होंगे. वहीं इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज भी नहीं खेलेंगे. इस सीरीज में ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा भी नहीं  खेलने वाले है. अफ्गानिस्तान के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ने वाली है. बता दें कि इस सीरीज में अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाज होंगे। 

फिलहाल देखना होगा कि इस सीरीज में टीम इंडिया में कौन -कौन खिलाड़ी शामिल होते है और यह टीम अफगानिस्तान पर भारी पड़ती है या नहीं। 

(For more news apart from IND vs AFG T20 Series , stay tuned to Rozana Spokesman hindi)