World Cup 2023: पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो एक रास्ता है... वसीम अकरम ने बाबर आज़म को बताया अनोखा फॉर्मूला

Rozanaspokesman

खेल

पाकिस्तान का अगला मुकाबला इंग्लैंड से है जो कि 11 नवंबर को है.

ICC World Cup 2023

ICC World Cup 2023:  भारत में हो रहे आईसीसी विश्व कप 2023 अब सेमीफाइनल की रेस तक पहुंच गया है. भारत, साउथ अफ्रीका और आस्ट्रेलियां ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वहीं कल न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 23.2 ओवर में 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।  हालांकि न्यूजीलैंड अभी तक  सेमीफाइनल में पहंचा नहीं है, लेकिन अब जो समीकरण बन रहे हैं, उसे देखें तो न तो पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंची है और न ही अफगानिस्तान की टीम. 

यहां बड़ी बात यह है कि अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो पाकिस्तान को अपने अगले मैच में लगभग 300 रनों से जीत हासिल करनी होगी। बता दें कि पाकिस्तान का अगला मुकाबला इंग्लैंड से है जो कि 11 नवंबर को है. इस मैच में पाकिस्तान को इंग्लैंड को 287 रनों के बड़े अंतर से हराना होगा, तभी पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल सकते हैं. पर यह लगभग नामुमकिन है. इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान को जो भी लक्ष्य देगी, उसे पाकिस्तान की टीम को 3 ओवर के अंदर ही हासिल करना होगा, जो नामुमकिन है. स्थिति को देखते हुए लगता है कि इस बार पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरबाजे बंद है.

वहीं इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तानी टीम को एक अनोखा फॉर्मूला दिया है, जिसकी मदद से टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकती है।

क्या है फॉर्मूला 

टीम को अपनी राय देते हुए वसीम ने कहा, ''अब पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर जरूर हो गया है, लेकिन पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक रास्ता है और वह है टाइम आउट.'' पूर्व गेंदबाज ने कहा, ''सेमीफाइनल फाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को 500 रन बनाने होंगे और जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने आएगी तो तब उनका ड्रेसिंग रूम 20 मिनट के लिए बंद कर देना होगा, जिससे उनके सभी खिलाड़ियों को टाइम आउट का नुकसान होगा और पाकिस्तान को 500 रन के बड़े लक्ष्य से मैच जीत लेगी”

आपको बता दें कि वसीम ने ये बात मजाकिया लहजे में कही है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 11 नवंबर को मैच खेला जाना है. 10 नवंबर को अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच मैच है. अंक सूची की बात करें तो न्यूजीलैंड चौथे, पाकिस्तान पांचवें और अफगानिस्तान की टीम छठे स्थान पर है. पाकिस्तान टीम का नेट रन रेट +0.036 है जबकि अफगानिस्तान टीम का नेट रन रेट माइनस में है. वहीं न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने के सबसे ज्यादा चांस है.