IND vs BAN: बांग्लादेश के ख़िलाफ़ शमी की जगह रिप्लेसमेंट का ऐलान, ये खिलाड़ी...

Rozanaspokesman

खेल

Jaydev Unadkat: उनादकट ने हाल में सौराष्ट्र को विजय हजारे ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह अभी राजकोट में है और ...

IND vs BAN: Replacement announced in place of Shami against Bangladesh, this player...

New Delhi : भारत और बांग्लादेश के बीच 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज लगातार जारी है, आज शनिवार यानि  10 दिसम्बर को इस सीरीज का आखिरी मैच होने वाला है। ऐसे में टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। और अब टीम इंडिया की तरफ से बायें हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को चोटिल मोहम्मद शमी की जगह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।वो 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

उनादकट ने हाल में सौराष्ट्र को विजय हजारे ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह अभी राजकोट में है और वीजा संबंधित औपचारिकताओं के पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद वह चट्टोग्राम में टीम से जुड़ जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने पीटीआई से इसकी पुष्टि की। शमी हाथ में चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए थे।

31 वर्ष के उनादकट ने अपना एकमात्र टेस्ट मैच 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था। इसके बाद उन्होंने भारत की तरफ से सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

सौराष्ट्र के कप्तान उनादकट ने विजय हजारे ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लिए थे। उन्होंने 10 मैचों में 19 विकेट हासिल किए थे। उनादकट ने अभी तक 96 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 353 विकेट लिए हैं।

भारतीय टीम अभी चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है। शमी के अलावा कप्तान रोहित शर्मा तथा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और दीपक चाहर भी चोटिल होने के कारण वनडे श्रृंखला से बाहर हो गए थे।