SPORTS NEWS: पहलवान साक्षी मलिक ने मैरी कॉम और पीटी उषा पर साधा निशाना

खेल

पहलवानों ने महिला पहलवानों पर यौन उत्पीड़न को लेकर नई दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया- मलिक

Sports News: Sakshi Malik targets Mary Kom and PT Usha news in hindi

SPORTS NEWS: सेवानिवृत्त पहलवान साक्षी मलिक ने यौन उत्पीड़न के मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के एक समूह के विरोध का समर्थन किया है। उन्होंने देश के प्रसिद्ध खिलाड़ी पीटी उषा और मैरी कॉम पर भी निशाना साधा। बता दें कि वे तिरुवनंतपुरम के कनकक्कुन्नू पैलेस में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुई। 

पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि उषा और मैरी कॉम को उनके जैसे खिलाड़ियों ने प्रेरणा के तौर पर लिया। लेकिन उन्होंने पीड़ित महिला पहलवानों के समर्थन में कुछ नहीं बोला। ओलंपिक पदक विजेता यहां कंककुन्नु में 'मातृभूमि इंटरनेशनल फेस्टिवल ऑफ लेटर्स' 2024 के हिस्से के रूप में एक सत्र को संबोधित कर रही थी। जहां उन्होंने इस मामले में अपनी बात रखी।  

अपने आंदोलन पर खेल सितारों की प्रतिक्रिया से आश्चर्यचकित होकर उन्होंने कहा कि उन दोनों ने पहलवानों को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया था, लेकिन समाधान खोजने के लिए कुछ नहीं किया। मलिक ने कहा, “पीटी उषा मैडम हमारे प्रदर्शन स्थल पर आईं, हमने उन्हें अपने मुद्दों के बारे में विस्तार से बताया... वs हमारा समर्थन कर सकती थीं... लेकिन वे हमें आश्वासन देने के बावजूद चुप रहीं कि वह हमारे साथ खड़ी रहेगी और हर संभव तरीके से हमारी मदद करेंगी।'

मैरी कॉम के बारे में बात करते हुए वे थोड़ी भावुक हो गई। मैरी काम ब्रिज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने और रिपोर्ट सौंपने के लिए गठित निगरानी समिति की सदस्य थीं। उन्होंने कहा कि जब मैरी कॉम कमेटी में थीं तो उन्होंने हर महिला पहलवान की कहानियां सुनी थीं, उन्होंने कहा, ''कहानियां सुनकर वह काफी भावुक हो गईं... उन्होंने यह भी कहा कि वे हमारे साथ खड़ी रहेंगी, लेकिन कई महीनों के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला है.'' बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक जैसे शीर्ष पहलवानों ने महिला पहलवानों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए भूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नई दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया, और हड़ताल भी की। 

(For more news apart from Sports News: Sakshi Malik targets Mary Kom and PT Usha News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)