IPL 2024 Captains Salary: IPL 2024 के लिए किस टीम के कप्तान को मिल रही है कितनी सैलरी, कौन है सबसे महंगा? यहां जानें

Rozanaspokesman

खेल

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर लिया और रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को अपना कप्तान धोषित कर दिया।

IPL 2024 Captains List And Their Salary

IPL 2024 Captains List And Their Salary: भारतीय क्रिकेट फैंस आईपीएल 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.  इसके लिए खिलाड़ियों का ऑस्शन भी हो चुका है. आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए सभी टीमें अपने आप को मजबूत करने में लगी है. इसका उदाहरण भी देखने को मिला। जब मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर लिया और रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को अपना कप्तान धोषित कर दिया। वहीं गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को अपना नया कप्तान बनाया।

तो आज हम आपको फ्रेंचाइजी की सभी टीमों के कप्तान से रूबरू करवाते हैं और बताते हैं कि किस कप्तान को कितनी सैलरी मिल रही है. चलिए जानते है आईपीएल 2024 में कौन सा कप्तान सबसे महंगा है... 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज को लेकर PCB ने दिखाई दिलचस्पी, दोनों देश फिर...

1. मुंबई इंडियंस : पहले बात मुंबई इंडियंस की ही कर लेते है. इस टीम ने इस बार सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी है. MI ने इस बार रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को अपना कप्तान बनाया है. खबरें आई थी कि MI ने हार्दिक को गुजरात से 15 करोड़ के कैश डील में अपने टीम में शामिल किया था.  इसका मतलब ये है कि वो इस आईपीएल में उनकी सैलरी  15 करोड़  होगा।

2. गुजरात टाइटंस : हार्दिक पांड्या के बाद गुजरात ने शुभमण गिल को अपने टीम की कप्तानी संभालने की जिम्मेदारी दी. इस बार वो टीम को लीड करेंगे। उनकी सेलरी की बात करें तो गिल की सालाना सैलरी 8 करोड़ है.

3. चेन्नई सुपर किंग्स :  कई सालों से महेंद्र सिंह धोनी ही CSK की कप्तानी कर रहे हैं. उन्हें CSK 12 करोड़ रुपये सैलरी देती है.

4. दिल्ली कैपिटल्स : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत हैं और उनकी सैलरी 16 करोड़ रुपये है.

5. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : RCB  के कप्तान दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी  फाफ डु प्लेसिस है और उन्हें 7 करोड़ रुपये मिलते हैं.

6. कोलकाता नाइट राइडर्स :  KKR के कप्तान युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं और उनकी सैलरी 12.25 करोड़ रुपये है.

7. लखनऊ सुपर जायंट्स : LSG के कप्तान केएल राहुल हैं और उनकी 17 करोड़ रुपये है. इस समय राहुल सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले कैप्टन है.

8. सनराइजर्स हैदराबाद:  SRH के कप्तान साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर  एडेन मार्करम हैं और उनकी सैलरी 2.60 करोड़ है.

9. राजस्थान रॉयल्स : RR  के कप्तान संजू सैमसन है और उनकी सैलरी 14 करोड़ रुपये है.

10. पंजाब किंग्स : PBKS के कप्तान  शिखर धवन है और उनकी सैलरी 8.25 करोड़ रुपये है.

(For more  news apart from IPL 2024 Captains List And Their Salary,  stay tuned to Rozana Spokesman)