Sunil Chhetri Retirement: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच

खेल

भारतीय कप्तान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करते हुए संन्यास लेने की घोषणा की।

Indian Football Team Captain Sunil Chhetri Announced His Retirement

Indian Football Team Captain Sunil Chhetri Announced His Retirement: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का ऐलान किया है. वो छह जून को कोलकाता में कुवैत के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेंगे. सुनील छेत्री (39) फुटबॉल के दो दशक लंबे अपने शानदार करियर को अलविदा कहेंगे।

भारतीय कप्तान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करते हुए संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘‘कुवैत के खिलाफ मैच आखिरी होगा।’’ भारत वर्तमान में चार अंकों के साथ ग्रुप ‘ए’ में शीर्ष पर चल रहे कतर के बाद दूसरे स्थान पर है।

नेताओं, अभिनेताओं व धार्मिक संस्थाओं से जुड़े लोगों को दी गई सुरक्षा का खर्च उनसे ही वसूलें: पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट

छेत्री ने मार्च में भारत के लिए गुवाहाटी में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 150वां मैच खेला था। उस मैच में उन्होंने गोल भी दागा था। हालांकि, भारत वह मैच 1-2 से हार गया था। छेत्री ने 2005 में अपने करियर की शुरुआत की थी। देश के लिए अभी तक उन्होंने 94 गोल किए हैं।

बीसीसीआई ने दी प्रतिक्रिया

सुनील छेत्री के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास के फैसले पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट किया है। बोर्ड ने लिखा, "आपका करियर असाधारण से कम नहीं रहा है और आप भारतीय फुटबॉल और भारतीय खेलों के लिए एक अभूतपूर्व प्रतीक रहे हैं।"

(For more news apart from Indian Football Team Captain Sunil Chhetri Announced His Retirement, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)