Usain Bolt: कंगाल हुए दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट, खाते से उड़े 98 करोड़ रुपए

Rozanaspokesman

खेल

उसैन बोल्ट के निवेश खाते से 98 करोड़ रुपए निकल गए है । उनका खाता स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड (SSL) कंपनी में था।

Usain Bolt: Usain Bolt, the world's fastest runner, became bankrupt, 98 crore rupees flew from his account

नई दिल्ली - दुनिया के सबसे तेज धावकों में शुमार जमैका के उसैन बोल्ट की अचानक तबीयत खराब हो गई है. उनकी कमाई और रिटायरमेंट का पैसा अचानक उड़ गया। उसैन बोल्ट ओलंपिक खेलों में दुनिया के महान धावकों को पीछे छोड़कर 8 बार स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहे हैं। अब रिटायरमेंट के बाद वह एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार वे अपने किसी रिकॉर्ड की वजह से नहीं बल्कि गड़बड़ी की वजह से सुर्खियों में हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसैन बोल्ट के खाते से 98 करोड़ रुपए गायब हो गए हैं।

उसैन बोल्ट के निवेश खाते से 98 करोड़ रुपए निकल गए है । उनका खाता स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड (SSL) कंपनी में था। एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, यह जमैका की निवेश कंपनी है। उधर, बोल्ट के वकील ने कंपनी को पत्र भेजकर अपना पैसा जमा करने को कहा है। वकील ने लेटर में लिखा, अगर ये सच है तो ऐसा नहीं होना चाहिए. मेरे मुवक्किल के खिलाफ धोखाधड़ी या चोरी जैसा अपराध किया गया है।

दरअसल, 11 जनवरी को उसैन बोल्ट को पता चला कि उनका फंड गायब हो गया है। उधर, कल उनके वकील ने कंपनी से पैसे की मांग की। वकील ने कहा कि अगर कंपनी 10 दिन के भीतर पैसा नहीं लौटाती है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा. जबकि एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक यह शर्त 8 दिनों के लिए रखी गई है.

अगर कंपनी तय दिनों में पैसा नहीं लौटाती है तो उसैन बोल्ट ने इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने की योजना बनाई है. बोल्ट के खाते में करीब 12.8 करोड़ डॉलर थे। वकील के मुताबिक अब उनके खाते में 12 हजार डॉलर ही बचे हैं. हालांकि, इस मामले पर अभी तक कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।