Gautam Gambhir News: गौतम गंभीर ने करियर को लेकर कही बड़ी बात, बोले- 'मैंने सेलेक्‍टर के पैर नहीं छुए...

खेल

गंभीर ने बताया कि जब वह बड़े हो रहे थे तो उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने चयनकर्ता के पैर नहीं छुए थे.

Gautam Gambhir said a big thing about his career, said- 'I did not touch the feet of the selector

Gautam Gambhir News: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का क्रिकेट करियर वैसे तो शानदार रहा है लेकिन उन्हें भी कई बुरी चीजों का सामना करना पड़ा। गंभीर ने खुद इस बात का खुलासा रविचंद्रन अश्विन के शो में किया.

गंभीर ने बताया कि जब वह बड़े हो रहे थे तो उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने चयनकर्ता के पैर नहीं छुए थे. अश्विन के यूट्यूब शो कुटी स्टोरीज पर गंभीर ने कहा, 'जब मैं बड़ा हो रहा था, शायद 12 या 13 साल का था। तब मैंने पहली बार अंडर-14 टूर्नामेंट के लिए प्रयास किया, लेकिन चयनकर्ताओं के पैर नहीं छुने के कारण मेरा चयन नहीं हुआ। तब से मैंने खुद से वादा किया कि मैं किसी के पैर नहीं छूऊंगा और न ही किसी को अपने पैर छूने दूंगा।

गौतम गंभीर ने आगे कहा जब भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं होता था तो उनके परिवार का जिक्र कर उन पर तरह-तरह का दबाव डाला जाता था. गंभीर ने कहा, मुझे याद है जब भी मैं अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन नहीं करता था तो लोग कहते थे कि तुम अच्छे परिवार से हो. आपको क्रिकेट खेलने की ज़रूरत नहीं है. आपके पास कई विकल्प हैं. तुम अपने पिता के व्यवसाय में शामिल हो जाओ.

उन्होंने यह भी कहा, 'यह मेरे दिमाग में घूमने वाला सबसे बड़ा विचार हुआ करता था। लोगों को यह एहसास ही नहीं होता कि मैं इसे उनसे ज़्यादा चाहता था। मैं इस विचार को हराना चाहता था। जब मैं ऐसा कर पाया तो अन्‍य किसी सोच से मैं परेशान नहीं हुआ। मेरी जिंदगी में सबसे कड़े अनुमान को हराने की सोच यह थी कि मैं अपने लिए इसे कड़ा नहीं बनाऊं बल्कि अन्‍य लोगों के लिए मुश्किल बनाना चाहता था।''

केकेआर को तीसरे खिताब की उम्मीद 

बता दें कि गौतम गंभीर फिलहाल आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं। गंभीर के मार्गदर्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इतिहास रचा और अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया. केकेआर की टीम मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले क्वालीफायर में हिस्सा लेगी. केकेआर की कोशिश इस मैच को जीतकर आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचने की होगी.

(For more news apart from Gautam Gambhir said a big thing about his career, said- 'I did not touch the feet of the selector, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)